Banda News: भाषण और निबंध प्रतियोगिता संग आगे बढ़ा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा, संदीप को पहला, ललित को दूसरा व महेंद्र को तीसरा स्थान

Banda News: सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तीसरे दिन शुक्रवार को जीआईसी में सड़क सुरक्षा पर भाषण व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके बाद छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई।इसमें संदीप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 4 Oct 2024 10:05 AM GMT
Banda News: भाषण और निबंध प्रतियोगिता संग आगे बढ़ा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा, संदीप को पहला, ललित को दूसरा व महेंद्र को तीसरा स्थान
X

Banda News (Pic- Newstrack)

Banda News: सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तीसरे दिन शुक्रवार को GIC में छात्रों को यातायात नियम पालन की शपथ दिलाने से पहले सड़क सुरक्षा पर भाषण व निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। संदीप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। ललित दूसरे और महेंद्र तीसरे स्थान पर रहे। प्राइवेट बस अड्डे में चालकों और परिचालकों को भी जागरूक किया गया। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के प्रयासों पर बल देते हुए जरूरी टिप्स भी दिए गए।

छात्रों के साथ शिक्षकों और अभिभावकों ने भी ली सड़क सुरक्षा शपथ

मंडलीय मास्टर ट्रेनर डा. पीयूष मिश्र ने छात्रों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी दी। छात्रों के साथ ही शिक्षकों, अभिभावकों एवं रोड सेफ्टी क्लब सदस्यों को यातायात नियम पालन की शपथ दिलाई गई। जन सामान्य के बीच प्रचार प्रसार का भी संकल्प लिया गया। सड़क सुरक्षा पर भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका शिक्षक अशोक कुमार साहू ने निभाई।

नाबालिग हरगिज न चलाएं वाहन, अभिभावक अंकुश लगा दें सही संदेश

बाबूलाल चौराहे के निकट प्राइवेट बस स्टैंड में चालकों और परिचालकों का जागरूकता कैंप आयोजित हुआ। यात्री कर अधिकारी राम सुमेर यादव ने सड़क सुरक्षा पखवाड़ा पर प्रकाश डाला। मंडलीय मास्टर ट्रेनर डा. मिश्र ने यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया।सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के प्रयासों का जिक्र किया। कहा, 18 वर्ष से कम उम्र के बालक-बालिकाएं दो पहिया वाहन हरगिज न चलाएं। अभिभावक बच्चों पर अंकुश लगाएं। अपने घर से ही इस संदेश पर अमल सुनिश्चित कराएं।

यातायात प्रभारी, ट्रक व बस एसोसिएशनों ने चालकों से की नियम पालन की अपील

यातायात प्रभारी राजेश मिश्रा ने यातायात नियम समझाते हुए सभी से सहयोग की अपील की। ट्रक एसोसिएशन अध्यक्ष जयराम सिंह ने चालकों, परिचालकों को वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने को चेताया। कहा, यातायात नियम पालन के लिए आगे आकर समाज में मिसाल पेश करें। जय सिंह ने हेल्मेट का महत्व बताया। बस एसोसिएशन अध्यक्ष संतोष पटेल ने शराब पीकर वाहन न चलाने की अपील की। मयंक गुप्ता ने चालकों को अपनी ही लेन में सुरक्षित और सीमित गति में वाहन चलाने की सलाह दी। इससे पहले चालकों और परिचालकों को भी सड़क सुरक्षा शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर दिनेश पटेल, दिनेश सिंह, सुधीर सिंह और मान सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story