×

RSS को वट वृक्ष बनाने वाले 'गुरुजी' की जयंती धूमधाम से मनाई गई, 'Nation First' का गूंजा संकल्प

Banda News: यूपी के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद के निर्वाचन क्षेत्र तिंदवारी स्थित 'श्रीनगर माधव सदन' में आयोजित कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 19 Feb 2024 1:24 PM GMT
Banda News
X

माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर को दी श्रद्धांजलि (Social Media) 

Banda News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को वट वृक्ष बनाने में अहम योगदान देने वाले 'गुरुजी' के नाम से मशहूर द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर (Madhavrao Sadashivrao Golwalkar) की जयंती सोमवार (19 फरवरी) को जिले में श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। स्वयंसेवकों ने उन्हें पथ प्रदर्शक बताते हुए उनकी दिखाई राह पर चलकर राष्ट्र को परम वैभव के शिखर तक ले जाने और विश्व कल्याण का संकल्प व्यक्त किया।

श्रद्धापूर्वक मनाई द्वितीय सरसंघचालक की जयंती

यूं तो द्वितीय सरसंघचालक 'गुरुजी; की जयंती पर विभिन्न स्थानों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें नमन करने का सिलसिला चला। लेकिन, यूपी के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद (Ramkesh Nishad) के निर्वाचन क्षेत्र तिंदवारी में कस्बा स्थित श्रीनगर माधव सदन का आयोजन आकर्षण का केंद्र रहा। हालांकि, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के चलते राज्यमंत्री निषाद कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए। उनकी टीम ने श्रद्धापूर्वक गुरुजी की जयंती मनाई।

राज्यमंत्री निषाद के करीबी ने बांधा समा

तिंदवारी में आयोजित जयंती कार्यक्रम को राज्यमंत्री के सिपहसालार और भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी ने समा बांधा। उन्होंने कहा, 'गुरूजी के नाम से विख्यात सदाशिव गोलवलकर को संघ को वटवृक्ष बनाने का गौरव हासिल है। हिंदुत्व की विचारधारा को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका नमन करने योग्य है। उनका सारा जीवन जीवन राष्ट्रोत्थान को समर्पित रहा। अपने विपुल ज्ञान, अध्ययन व अविचल कार्य-निष्ठा की बदौलत गुरूजी आज भी युवाओं के प्रेरणा पुंज बने हैं।'

गुरुजी का राष्ट्रीय चरित्र अनुकरणीय

अन्य वक्ताओं ने कहा- देश की एकता और अखंडता के विचार के सच्चे उपासक गुरूजी के व्यक्तित्व और कृतित्व राष्ट्रीय चरित्र की झलक पेश करता है। गुरुजी ने सतत परिश्रम को मंत्र बनाकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को अखिल भारतीय स्वरूप प्रदान किया। अखंड राष्ट्र साधना और तपस्वी जीवन के पर्याय गुरूजी के विचार समाज सदैव मार्गदर्शन करते रहेंगे।

स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर की शिरकत

जयंती कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर शिरकत की। अनूप तिवारी, धर्मवीर सिंह, अरुण सिंह पटेल, अभिलाष गुप्ता, गिरीश सिंह, विकास द्विवेदी, शिवम द्विवेदी, कृष्णा सोनी, ऋतिक द्विवेदी, सत्यवीर कुशवाहा, विनोद नामदेव और प्रशांत गुप्ता आदि स्वयंसेवकों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story