×

Banda News: DM ऑफिस में “गुलाब का फूल“ लेकर पहुंचे स्कूली बच्चे, हैरत में पड़ गये अधिकारी

Banda News: जिले में विरोध करने का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां मोहल्ले की सड़कों में पानी भरा होने और गंदगी से परेशान स्कूली बच्चे “गुलाब का फूल“ लेकर डीएम से फरियाद करने पहुँच गए।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 6 Dec 2023 7:13 AM GMT
banda news
X

बांदा डीएम ऑफिस में “गुलाब का फूल“ लेकर पहुंचे स्कूली बच्चे (न्यूजट्रैक)

Banda News: जिले में विरोध करने का एक अनोखा और अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां मोहल्ले की सड़कों में पानी भरा होने और गंदगी से परेशान स्कूली बच्चे “गुलाब का फूल“ लेकर डीएम से फरियाद करने पहुँच गए। बच्चों ने मौजूद ऑफिसर को गुलाब का फूल दिया और जब अफसर ने पूछा कि यह गुलाब का फूल किसलिए ? तब जो मासूम बच्चों ने बताया उसको जानकर सभी हैरानी में पड़ गए। फिलहाल मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट रमेश तिवारी ने उनकी समस्याओं को सुना और तत्काल नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं।

मामला शहर के सेदु तलैया हुसैन गंज का है। जहाँ के रहने वाले मोइन खान ने बताया कि हम मोहल्लेवासी पिछले 4 सालों से परेशान है, परेशानी का कारण यह है कि सड़क की स्थिति बहुत ही दयनीय है। नालियों का पानी निकलने की उचित व्यवस्था नहीं है। जिससे सड़क पर निकलना दूभर हो गया है। बरसात में घरों में पानी भर जाता है। बच्चों को स्कूल जाने के लिए एक-दूसरे की छतों से आवाजाही करनी पड़ती है। जीवन बिल्कुल नरक जैसा हो गया है।

अभिभावकों का आरोप है कि 2019 से नगरपालिका, डीएम ऑफिस, सीएम पोर्टल सब जगह शिकायत करके थक गए लेकिन किसी ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की। इसलिए आज बच्चे गुलाब का फूल लेकर डीएम को देने आए हैं। शायद बच्चों की फरियाद अफसरों को सुनायी दे और उसका निराकरण किया जाए।

फिलहाल मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है। डीएम ऑफिस में मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट रमेश तिवारी ने बताया कि शहर के वार्ड नम्बर 20 के कुछ बच्चे आये थे, जिन्होंने जलभराव, सड़क की समस्या समेत कई समस्याओं से सम्बंधित एक शिकायती पत्र दिया है। उन्होंने तत्काल नगरपालिका के ईओ को समस्या निस्तारित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story