Banda News: अब ई रिक्शा की पूरी डिटेल शेयर कर सकेंगी महिलाएं, इस जिले में SP की अनूठी पहल

Banda News: इस पहल के तहत जीआईसी मैदान में आयोजित कैम्प के जरिए ई-रिक्शा चालकों का सत्यापन किया जा रहा है। यह प्रक्रिया नवरात्र पर्व तक लगातार चलेगी। कम्प्यूटर आपरेटर रजनीश तथा सीसीटीएनएस आरक्षी अनिल आर्या को प्रक्रिया संचालन में लगाया गया है।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 5 Oct 2024 10:20 AM GMT
Banda News
X

Banda News

Banda News: पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने यातायात व्यवस्था को प्रभावी बनाने के साथ ही महिला सुरक्षा के मद्देनजर ई-रिक्शा सेवाएं दुरुस्त करने पर ध्यान केंद्रित किया है। ई-रिक्शा मालिकों और चालकों का सत्यापन सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को जीआईसी मैदान में निःशुल्क कैम्प आयोजित हुआ। जिसमें QR कोड जारी कर ई-रिक्शों में चस्पा करने के निर्देश दिए गए। इससे ई-रिक्शा मालिक-चालक की जानकारी सुलभ होगी। महिला यात्री पूरा विवरण अपने परिवार से साझा कर सकती हैं।

GIC मैदान में नवरात्र भर कैंप लगाकर होगा मालिकों-चालकों का सत्यापन

बांदा शहर में ई-रिक्शा सेवाएं अधिक सुरक्षित एवं संगठित बनाने के लिए इसे पुलिस अधीक्षक अग्रवाल की अनोखी पहल करार दिया गया है। बताया गया, QR कोड प्रकिया से यातायात व्यवस्था सुधारने और अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी। ई-रिक्शा चालकों को डिजिटल प्लेटफार्म मिलेगा। यह प्लेटफार्म उनके रोजगार को और बेहतर बनाएगा।

मोबाइल फोन नंबर और ई-मेल ID पर भी मांगे गए सत्यापन के आवेदन

अग्रवाल की पहल के तहत जीआईसी मैदान में आयोजित कैम्प के जरिए ई-रिक्शा चालकों का सत्यापन किया जा रहा है। यह प्रक्रिया नवरात्र पर्व तक लगातार चलेगी। कम्प्यूटर आपरेटर रजनीश तथा सीसीटीएनएस आरक्षी अनिल आर्या को प्रक्रिया संचालन में लगाया गया है। ई-रिक्शा चालक रजिस्ट्रेशन और सत्यापन के लिए मोबाइल फोन नंबर 8739079875 और 8174836194 में भी सम्पर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ई-रिक्शा चालक नजदीकी जनसेवा केन्द्र से https://bandapolice.com पर भी सत्यापन का आवेदन कर सकते हैं ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story