TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Banda News: आत्मनिर्भर भारत पर भाषण प्रतियोगिता में अंजलि अव्वल, नौरीन दूसरी और चेतना को तीसरी पोजीशन

Banda News; महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को 'आत्मनिर्भर भारत' विषय पर संगोष्ठी और भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस दौरान छात्राओं की भारी उपस्थिति काबिले गौर रही। 12 छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 30 Sep 2024 2:35 PM GMT
Banda News (Pic- NewsTrack)
X

Banda News (Pic- NewsTrack)

Banda News: राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को 'आत्मनिर्भर भारत' विषय पर संगोष्ठी और भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस दौरान छात्राओं की भारी उपस्थिति काबिले गौर रही। 12 छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। अंजलि ने चुटीले भाषण की बदौलत पहला स्थान प्राप्त किया। नौरीन तमन्ना दूसरे और चेतना शिवहरे तीसरे स्थान पर रहीं।

महिला डिग्री कालेज में प्रतियोगिता के साथ संगोष्ठी का भी आयोजन

महिला महाविद्यालय के झलकारी बाई सभागार में आयोजन का दिशा निर्देशन प्राचार्य प्रो. दीपाली गुप्ता और कार्यक्रम प्रभारी डा. जयंती सिंह ने किया। झलकारी बाई कल्चरल क्लब और राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय इकाई के संयुक्त तत्वावधान में एक संगोष्ठी और भाषण प्रतियोगिता का सिलसिला आगे बढ़ा। तकरीबन डेढ़ सौ छात्राओं की मौजूदगी उत्साहवर्धक रही।

प्राचार्य प्रो. दीपाली ने आत्मनिर्भर भारत के पांच स्तंभों पर डाली रौशनी

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डा. ज्योति मिश्रा और डा. विनय कुमार पटेल शामिल रहे। विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। प्राचार्य प्रो. गुप्ता ने छात्राओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा, आत्मनिर्भर भारत का उद्देश्य देश और उसके नागरिकों को हर मायने में स्वतंत्र रूप से आत्मनिर्भर बनाना है। प्राचार्य ने आत्मनिर्भर भारत के पांच स्तंभों अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, प्रणाली, जीवंत जनसांख्यिकी और मांग को विस्तार से रेखांकित किया। उन्होंने कहा, उद्योगों में सुधार लाकर युवाओं के लिए रोजगार सृजन करना है। इस दौरान समस्त प्राध्यापक और कर्मचारी आदि उपस्थिति रहे।

जेबलिन थ्रो में आर्यकन्या की आराधना और बजरंग कालेज के अजय को विजय

उधर, आर्यकन्या इंटर कालेज के संयोजन में 68वां क्षेत्रीय एथलेटिक्स युवा खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह पुलिस लाइन में आयोजित हुआ। सीनियर बालिका वर्ग के जेबलिन थ्रो में आर्यकन्या की आराधना, बालक वर्ग में आदर्श बजरंग इंटर कालेज के अजय, शाटपुट बालिका वर्ग में जीजीआईसी की लीलावती और बालक वर्ग में डीएवी इंटर कालेज के मोहित निषाद ने पहला स्थान हासिल किया। शाटपुट जूनियर बालिका वर्ग में भगवती प्रसाद ओमर बालिका इंटर कालेज की अंजलि और बालक वर्ग में डीएवी इंटर कालेज के अरविंद ने बाजी मारी। चित्रकला प्रतियोगिता में आर्यकन्या की रागिनी और सीनरी प्रतियोगिता में जीजीआईसी की प्रियांशी विजेता बनीं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story