×

Banda News: हनुमान जी की प्रतिमा से निकल रहे आंसू! राम नाम जपने पर हुए बंद, लोगों में कौतूहल

Banda News: जनपद के एक मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा की आंखों से लगातार आंसू निकल रहे हैं। ऐसा दावा स्थानीय भक्तों ने किया है। हालांकि, ‘न्यूजट्रैक’ इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Anwar Raja Ranu
Published on: 24 July 2023 10:15 AM GMT

Banda News: जनपद के एक मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा की आंखों से लगातार आंसू निकल रहे हैं। ऐसा दावा स्थानीय भक्तों ने किया है। हालांकि, ‘न्यूजट्रैक’ इसकी पुष्टि नहीं करता है। लेकिन लोगों के इस दावे के बाद मंदिर में भारी भीड़ उमड़ रही है। वहां आए लोग राम नाम का जाप कर दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

दाहिनी आंख से अश्रुधारा की बात

जनपद के फतेहगंज क्षेत्र अंतर्गत हनुमान जी का प्राचीन मंदिर है। यहां दर्शन करने आए भक्तों ने सोमवार सुबह ध्यान से देखा तो हनुमान जी की प्रतिमा की दाहिनी आंख से उनके मुताबिक अश्रुधारा निकलती दिखाई दी। इसकी जानकारी अन्य भक्तों व मंदिर के पुजारी को दी गई। लोगों ने राम नाम का जाप शुरू किया। जिसके कुछ देर बाद आंसू बंद हो गए। लेकिन लोगों को आश्चर्य तब हुआ कि राम नाम का जाप बंद होने के बाद फिर आंसू निकलने लगे।

किसी महिला के मूर्ति को छू लेने की अटकलें

फतेहगंज क्षेत्र अंतर्गत हनुमान जी का प्राचीन मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा से निकल रहे आंसुओं की कथित बात के बाद भक्त वहां भजन-कीर्तन व पूजा-अर्चना करते रहे। मंदिर में नियमित आने वाले कुछ भक्तों और मंदिर के पुजारी कहते नजर आ रहे हैं कि संभवतः किसी महिला के द्वारा छू लेने पर उनके आंसू निकल रहे हैं। इस मंदिर में ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है।

राम-राम का जाप लोगों व वहां के पुजारी के द्वारा किया गया तो आंसू बंद हो जाते हैं। जब राम नाम का जाप बंद कर दिया जाता है तो फिर आंसू निकलने शुरू हो जाते हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक सोमवार दोपहर तक मंदिर में ऐसी ही स्थिति रही, आसपास के लोगों की मंदिर में भीड़ लगी रही। हालांकि, काफी पूजा-अर्चना और जाप के बाद आंसू बंद हो जाने की बात लोगों को बताई गई।

Anwar Raja Ranu

Anwar Raja Ranu

Next Story