×

Banda News: बैंक लूटने आये लुटेरों में 1 को ग्रामीणों ने दबोचा, 3 पुलिस मुठभेड़ में घायल

Banda News:एक बदमाश को मौके पर ही दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। 4 घंटे बाद ही 3 बदमाशों को मुठभेड़ के बाद जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया।

Anwar Raza
Published on: 30 May 2023 7:38 AM GMT
Banda News: बैंक लूटने आये लुटेरों में 1 को ग्रामीणों ने दबोचा, 3 पुलिस मुठभेड़ में घायल
X
banda crime (photo: social media )

Banda News: यूपी के बांदा में आज ग्रामीणों की बहादुरी से बैंक लूटने से बाल-बाल बच गया। ग्रामीणों ने बैंक लूटने आए हथियारबंद बदमाशों पर हमला कर दिया और एक बदमाश को मौके पर ही दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस ने भी बड़ी सफलता अपने नाम करते हुए वारदात के 4 घंटे बाद ही 3 बदमाशों को मुठभेड़ के बाद जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीन बदमाश फरार हो गए जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगा दी गयी हैं। पुलिस ने घायल बदमाशों को देर रात जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

यह सनसनीखेज वारदात बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के गांव कोर्रही से सामने आई है। जहां सोमवार शाम 5:30 बजे कोर्रही में स्थित आर्याव्रत बैंक में लूट की कोशिश को बैंक के चपरासी और ग्रामीणों ने नाकामयाब बना दिया। दरअसल 5:30 बजे जब बैंक के कर्मचारी बैंक को बंद करके जाने के लिए निकले थे उसी समय अचानक बगल की गली से हाथों में तमंचे लेकर तीन बदमाश आ धमके और मैनेजर और कैशियर के कनपटी में तमंचा लगाकर उनके कब्जे से मोबाइल फोन, बैंक की चाबी वाला बैग छीन लिया। इसी दौरान बैंक का संविदा कर्मचारी धर्मपाल ने बदमाशों में से एक बदमाश के ऊपर हमला कर दिया और गांव के कई ग्रामीणों ने आकर मौके से ही एक लुटेरे भगवानवा उर्फ प्रेमचंद को दबोच लिया। अचानक हुए इस हमले से बाकी बदमाश फरार हो गए। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स को लेकर एसपी अभिनंदन डॉग स्क्वायड फील्ड यूनिट के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के कब्जे से लुटेरे को हिरासत में ले लिया।

नाकेबंदी कराकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी

इस वारदात के फौरन बाद मौके पर पहुंचे एसपी अभिनंदन ने फौरन पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कराकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी और रात तकरीबन 10 बजे वारदात से कुछ दूरी पर जंगल में पुलिस ने तीन लुटेरों को घेर लिया और मुठभेड़ के दौरान जख्मी हालत में लुटेरे जिला दौसा राजस्थान निवासी नितेश कुमार महावर, सूरज कुमार महावर और जयपुर राजस्थान निवासी राकेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया, इन तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है और पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर जख्मी हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया जहां इनका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार लुटेरों की कब्जे से तीन तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद किये है, वही इस मामले में इस वारदात में शामिल तीन बदमाश फरार हो गए जिनमें दो बदमाश सलमान और इमरान बांदा निवासी हैं जबकि एक अनवर फतेहपुर जनपद का निवासी है।

एसपी अभिनंदन के मुताबिक इस वारदात के लिए 7 बदमाशों ने योजना बनाई थी जिनमें 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है,गिरफ्तार चार बदमाशों में तीन राजस्थान से लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाए गए थे जिनका अपराधिक इतिहास राजस्थान पुलिस से मंगाया जाएगा, इसके साथ ही एक क्षेत्रीय बदमाश है और तीन फरार हैं जिनके लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई है जल्द ही इन बदमाशों की भी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story