×

Bank Strike: कर्मचारियों ने कहा- बैंकों का निजीकरण बंद हो, पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए

Bank Strike: बैंक कर्मचारियों ने कहा कि बैंकों को निजीकरण में लाया जा रहा है जो कि बंद किया जाना चाहिए और पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए।

Shahnawaz
Report ShahnawazPublished By Shashi kant gautam
Published on: 28 March 2022 1:20 PM GMT (Updated on: 28 March 2022 1:20 PM GMT)
Bank workers strike: Bank employees said - privatization of banks should stop, old pension scheme should be restored
X

  मुरादाबाद: एसपी सिंह ( बैंक कर्मचारी )

Moradabad News: केंद्रीय बैंक संगठनों के आह्वान पर आज यूपी बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन की ओर से दो दिवसीय हड़ताल (bank strike) की गई। सभी बैंक कर्मचारी सिविल लाइन स्थित इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) पहुंचे। यहां पहुंच कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उसके बाद हड़ताल के माध्यम से बैंकों के निजीकरण (Opposition to privatization of banks) को बंद करने के साथ ही खराब ऋण की वसूली और जमा राशि पर ब्याज की दर बढ़ाने की मांग की। हालांकि 2 दिन बैंक बंद रहने से करीब 50 करोड़ के कारोबार पर प्रभाव पड़ेगा।

संगठन के पदाधिकारी एसपी सिंह (SP Singh) ने बताया कि सरकार की केवल एक ही कार्य योजना है कि सभी सरकारी बैंकों को बेच डाला जाए, उनका निजी करण कर दिया जाए। सरकार एलआईसी में भी अपनी हिस्सेदारी बेच रही है। कुछ बैंकों का निजीकरण प्रस्ताव भी सरकार की कार्य योजना में है। जिससे आने वाले समय में बैंक कर्मचारियों को समस्याएं उत्पन्न होंगी।

बैंकों का निजीकरण बंद हो और पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए

उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादों को भूल कर महंगाई पर रोक नहीं लगा पा रही है। पेंशन अपडेशन का कार्य (work of pension updation) 1999 से रुका पड़ा है इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लगातार बैंकों को निजीकरण में लाया जा रहा है जो कि बंद किया जाना चाहिए। साथ ही पेंशन का अपडेशन किया जाना चाहिए नई पेंशन योजना निरस्त की जाए और महंगाई से जुडी पेंशन योजना बहाल की जाए।

ग्राहकों के ऊपर अनुचित सेवा शुल्क का बोझ ना डाला जाए

उन्होंने कहा कि आउटस्टैंडिंग बंद की जाए और ग्राहकों के ऊपर अनुचित सेवा शुल्क का बोझ ना डाला जाए। सोमवार को सभी बैंक बंद रहने से कामकाज ठप रहे। इस मौके पर केएस चौहान, आबू चौधरी, मनोज शर्मा, वेद प्रकाश, सोनू शर्मा, मयंक गुप्ता, पुष्पेंद्र सिंह, लखन शर्मा, आशुतोष शर्मा, सुरेश सक्सेना, कमलेश कुमार , अजय पाल सिंह, तपेश कुमार, विपिन कुमार, मदनलाल, अरविंद सिंह, यशपाल सिंह, प्रेम सिंह, महेंद्र कुमार, रामेंद्र दीक्षित, आदि लोग उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story