×

बनकटवा रेंज: तराई इलाके में तेंदुए का कहर, बच्चों की सुरक्षा चुनौती बनी

जिले के वन्य जीव प्रभाव बनकटवा रेंज में एक बार फिर से तेंदुए की आमद से ग्रामीणों ने दहशत माहौल बना हुआ है। यहां तेंदुए ने घर में सो रहे12 वर्षीय बच्चे को अप

Anoop Ojha
Published on: 23 Dec 2017 1:10 PM GMT
बनकटवा रेंज: तराई इलाके में तेंदुए का कहर, बच्चों की सुरक्षा चुनौती बनी
X
बनकटवा रेंज: तराई इलाके में तेंदुए का कहर, बच्चों की सुरक्षा चुनौती बनी

बलरामपुर:जिले के वन्य जीव प्रभाव बनकटवा रेंज में एक बार फिर से तेंदुए की आमद से ग्रामीणों ने दहशत माहौल बना हुआ है। यहां तेंदुए ने घर में सो रहे12 वर्षीय बच्चे को अपना निवाला बनाने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों की तत्परता के चलते बच्चे की जान तो बच गयी पर बच्चा गंभीर रुप से घायल हो गया। परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से घायल बच्चे को सीएससी शिवपुरा में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है।

मामला सोहेलवा वन्य जीव प्रभाव बनकटवा रेंज के तराई इलाके के ग्राम पंचायत बिनहोनी कला के मजरे दोदर का है जहां शुक्रवार को जंगली इलाके से निकलकर तेंदुआ मोहम्मद सईद के घर में घुस गया और घर मे सो रहे उसके पुत्र अरमान अली (12) वर्ष को अपना निवाला बनाने का प्रयास किया।

हालाकि तेंदुए की आमद को समझते हुए परिजनों ने तत्परता दिखाई और उसे बचाने का प्रयास किया, जिसके बाद तेंदुआ वहां से भाग गया लेकिन तेंदुए के हमले से 12 वर्षीय अरमान घायल हो गया। आनंन -फानन में परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बच्चे को शिवपुरा सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है।

पूरे मामले पर क्षेत्रीय वनाधिकारी बनकटवा रेंज तिलकराम आर्य ने बताया कि सूचना मिली थी मौके पर टीम में वनरक्षक जमील अहमद तथा वन दरोगा राधेश्याम यादव को भेजा गया था, डाक्टरी रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जायेगी ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story