×

Barabanki: जालसाज की कहानी पूरी फिल्मी, पुलिस ने तमंचे के साथ किया गिरफ्तार

आज पुलिस ने अमरजीत चौहान को एक तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेजा जा रहा है ।

suman
Published on: 9 Jan 2021 1:19 PM GMT
Barabanki: जालसाज की कहानी पूरी फिल्मी, पुलिस ने तमंचे के साथ किया गिरफ्तार
X
र इसके पिता ने भी इसे इसके चालचलन के लिए घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था । पैसे को रोज मांगने वालों का इकट्ठा होना और मुकदमें से बचने के लिए बाराबंकी आकर किराये पर रहने लगा।

बाराबंकी : जनपद में जालसाजी का एक ऐसा मामला सामने आया, जो पूरी तरह से किसी फिल्म से कम नहीं था। अब पुलिस ने जालसाज के कब्जे से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया है ।हुआ यूं कि बाराबंकी के थाना नगर कोतवाली इलाके के कटरा मोहल्ले में एक किराये का मकान लेकर रह रहे अमरजीत चौहान जो गाजीपुर का रहने वाला है । आज पुलिस की गिरफ्त में है क्योंकि उसने जालसाजी का काम किया है जो किसी को भी सहज विश्वास आ जाये ।

पूरा मामला

गाजीपुर जनपद में रहकर अमरजीत अपने आप को बैंक का पीओ बताता था और गाड़ी , प्लाट आदि का व्यापार करने के नाम पर लोगों से पैसा ले रखा था । कुछ लोगों से इसने नौकरी लगवाने के नाम पर भी पैसा ले रखा था और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा चुका था । इसकी जालसाजी की वजह से ही गाजीपुर में कई मुकदमें दर्ज हो चुके थे और इसके पिता ने भी इसे इसके चालचलन के लिए घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था । पैसे को रोज मांगने वालों का इकट्ठा होना और मुकदमें से बचने के लिए बाराबंकी आकर किराये पर रहने लगा।

यह पढ़ें...Raebareli में अखिलेश ने ली चाय की चुस्कियां, सुरक्षा कर्मियों की लगाई क्लास

जब इसका दोस्त इसे ढूंढते हुए बाराबंकी आया तो इसके शातिर दिमाग ने फिर एक चाल चली और उसके मोबाइल पर एसएमएस करके अपने अपहरण और दो लाख की फिरौती का झूठा नाटक रच डाला । दोस्त ने पुलिस में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई और पुलिस से मदद की गुहार लगाई । मामला गम्भीर देखकर पुलिस सक्रिय हुई और अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ में जो तथ्य सामने आए ।

यह पढ़ें..GOLD PRICE: सोने के भाव में आई गिरावट, फरवरी तक कम हो सकता है दाम

तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में अमरजीत ने नाटक की वजह बताते हुए खुलासा किया कि उसने गाजीपुर में काफी लोगों से जमीन , गाड़ी के कारोबार एवं नौकरी लगवाने के नाम पर पैसा ले रखा था जिसे लोग मांग रहे थे । गाजीपुर में लिखे मुकदमें और पैसा मांगने वालों से बचने के लिए वह यहां किराये के मकान में रह रहा था । उसका दोस्त उसे ढूंढते हुए यहां आया था तो उसके दिमाग में एक योजना आयी और उसने दोस्त को फोन पर एसएमएस भेज कर खुद के अपहरण का नाटक खेला और फिरौती के रूप में दो लाख रुपये की माँग की । आज पुलिस ने अमरजीत चौहान को एक तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेजा जा रहा है ।

रिपोर्टर सरफराज वारसी

suman

suman

Next Story