×

Barabanki Crime News :25 हजार का इनामी अपराधी पुलिस एनकाउंटर में हुआ घायल, मोर्चा ले रहे एक पुलिसकर्मी को भी लगी गोली

Barabanki Crime News : बाराबंकी पुलिस ने आज देर रात 25 हजार का इनामिया दुर्दान्त अपराधी को अपनी गोलियों का निशाना बनाया।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Shraddha
Published on: 1 July 2021 2:00 AM GMT (Updated on: 1 July 2021 2:03 AM GMT)
बाराबंकी पुलिस ने 25 हजार के इनामिया दुर्दान्त अपराधी को किया घायल
X

 बाराबंकी पुलिस ने 25 हजार के इनामिया दुर्दान्त अपराधी को किया घायल 

Barabanki Crime News : बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने आज देर रात 25 हजार का इनामिया दुर्दान्त अपराधी (Criminals) को अपनी गोलियों का निशाना बनाया । इस अपराधी का नाम जियाउल्ला है और इस पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं । इस अपराधी पर पहले से ही 25 हजार का इनाम घोषित है । पुलिस ने जब इस अपराधी की घेराबन्दी की तो अपने आप को पुलिस से घिरता देख कर इसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया जिससे एक पुलिस कर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया । हालांकि पुलिस के साहस के आगे इसकी एक न चली और कुछ ही देर में पुलिस की गोली से यह भी घायल हो गया । पुलिस ने अपराधी और घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है ।

बाराबंकी पुलिस वैसे तो अपने साहस के लिए जानी जाती है लेकिन आज इसका नमूना लोगों ने देख भी लिया जब उसने थाना जैदपुर इलाके के टेरा गाँव का निवासी जियाउल्ला नाम के एक ऐसे दुर्दान्त अपराधी से पंगा लेकर उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया जब वह पुलिस पर फायर झोंक रहा था । इस अपराधी की गोली से एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया ।


पुलिसकर्मी को गोली लगने से बाराबंकी पुलिस टूटी नहीं बल्कि दोगुने साहस के साथ इस अपराधी का मुकाबला किया और कुछ ही देर में उसके पैरों पर गोली मार कर उसे घुटने टेकने को मजबूर कर दिया । पुलिस की अगर माने तो यह दुर्दान्त किस्म का अपराधी था , इस पर एक दर्जन से अधिक मुकदमें पंजीकृत थे । इस पर मुख्य रूप से पशु तस्करी , गौकशी सहित कई गम्भीर केस थे पुलिस ने पहले ही इस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था ।

पुलिस ने पैरों पर गोली मार कर घायल कर दिया

इस मामले में बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस को इस अपराधी की काफी दिनों से तलाश थी आज पुलिस को यह सूचना मिली थी कि यह अपराधी अपने घर से निकलने वाला है । जिस पर पुलिस ने इसकी घेराबन्दी की और अपने आप को पुलिस से घिरता देख कर इसने पुलिस पर फायर झोंक दिया जिससे हमारा एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है । जवाबी फ़ायरिंग में पुलिस इसे भी पैरों पर गोली मार कर घायल कर दिया ।

पूछताछ में पता चला कि इसका नाम जियाउल्ला पुत्र अब्दुल सलाम है और यह जैदपुर थाना इलाके के टेरा गाँव का रहने वाला है । इस पर पहले से ही एक दर्जन के आसपास मुकदमें पंजीकृत है और यह 25 हजार का इनामिया बदमाश है । घायल सिपाही और अपराधी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है । इसका एक साथी मौके से फरार हो गया है उसकी कॉम्बिंग जारी है और उसकी भी गिरफ्तारी जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाएगी ।

Shraddha

Shraddha

Next Story