Barabanki News: शौच के लिए बाहर जाते ही महिलाएं बन रहीं हत्यारे का टारगेट, इलाके में दहशत का माहौल

Barabanki Crime News Today: घरों में शौचालय न होने के चलते यहां की महिलाएं शौच के लिये बाहर जाती हैं और वारदात का शिकार हो रही हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 10 Jan 2023 3:52 AM GMT
Barabanki News: शौच के लिए बाहर जाते ही महिलाएं बन रहीं हत्यारे का टारगेट, इलाके में दहशत का माहौल
X
वैशाली पुलिस की स्पेशल टीम, डिस्ट्रिक्ट इंटेलीजेंस यूनिट और महनार पुलिस गांजा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

Barabanki News: बाराबंकी जिले में घूम रहे एक किलर की इन दिनों पुलिस को तलाश है। बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट कर उन्हें मौत के घाट उतारने वाला यह साइको किलर है या सीरियल किलर। यह तो अपने आप में बड़ा सवाल है। लेकिन इन हत्याओं के पीछे की जो सबसे बड़ी वजह सामने आई, वह है इस इलाके के ज्यादातर घरों में शौचालय का न बना होना।

बाराबंकी का साइको किलर किसे बना रहा निशाना

घरों में शौचालय न होने के चलते यहां की महिलाएं शौच के लिये बाहर जाती हैं और वारदात का शिकार हो रही हैं। इन वारदातों के बाद से यहां की महिलाओं के अंदर काफी डर है और सभी अब समूह में शौच के लिये घर से बाहर जाती हैं। वहीं दूसरी तरफ बाराबंकी पुलिस ने साइको किलर या सीरियल किलर की बात से इनकार कर दिया है।


दरअसल अभी तक आपने तमाम फिल्मों में सीरियल किलर के किरदार को देखा होगा। ठीक उसी तरह का मामला इन दिनों बाराबंकी जिले में भी सामने आया है। यहां एक तथाकथित साइको या सीरियल किलर द्वारा बुजुर्ग महिलाओं की हत्या किये जाने से लोगों में दहशत का माहौल है। जिसकी तलाश में बाराबंकी पुलिस इस समय दिन-रात एक किये हुए है। लेकिन अभी तक उसे कोई सफलता नहीं मिली है। किलर अब तक तीन बुजुर्ग महिलाओं की हत्या कर चुका है। जिसके बाद बाराबंकी पुलिस की कई टीमें लगातार उसकी तलाश कर रही हैं। हालांकि बाराबंकी पुलिस इन हत्याओं के पीछे किसी साइको किलर या सीरियल किलर होने की बात को नकारा है।

यहां के अधिकांश घरों में शौचालय नहीं

जिस क्षेत्र में यह हत्याएं हो रही हैं, वहां की पड़ताल करने पर एक तथ्य और सामने आया। जिसके मुताबिक यहां के अधिकांश घरों में शौचालय नहीं बने हैं। घरों में शौचालय न होने के चलते यहां की महिलाएं शौच के लिये बाहर जाती हैं और वारदात का शिकार हो रही हैं। यहां के लोगों ने बताया कि घरों में शौचालय या तो हैं नहीं, या फिर हैं भी तो खराब क्वालिटी के चलते टूट चुके हैं। इसीलिये यहां की महिलाएं शौच के लिये बाहर जाने को मजबूर हैं। महिलाओं ने बताया कि इन वारदातों के बाद से उनके अंदर काफी डर है। इसलिये वह सभी अब समूह में शौच के लिये जाती हैं। ऐसे में अब सवाल खड़ा हो रहा है कि इन बुजुर्ग महिलाओं की हत्याओं के पीछे साइको या सीरियल किलर जिम्मेदार है या फिर शौचालय का न होना?

आपको बता दें कि पहला शव अयोध्या जिले में मवई थाना क्षेत्र के खुशेटी गांव में 6 दिसंबर 2022 को मिला था। दूसरी बुजुर्ग महिला का शव बाराबंकी में 17 दिसंबर 2022 को मिला। जिसके बाद दोनों जिलों की पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। इसी दौरान 30 दिसंबर 2022 को रामसनेहीघाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठेठरहा गांव में तीसरी बुजुर्ग महिला का शव बिना कपड़ों के मिला। हत्या का पैटर्न पहले के दो कत्ल जैसा ही था। तीसरी लाश मिलने के बाद पुलिस ने इस किलर की फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी ताकि लोग उसे पहचान सकें। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस के हाथ खाली ही हैं।

वहीं बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के मुताबिक जहां तक साइको या सीरियल किलर की बात है, तो अभी तक ऐसे तथ्य नहीं मिले हैं। अभियुक्त जल्द ही पकड़ा जाएगा। हमारी टीमें लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मर्डर के पैटर्न एक जैसे हैं। सब में गला घोंटा गया है। पुलिस जल्द से जल्द इन सभी वारदातों का खुलासा करेगी। साथ ही पुलिस ने इन वारदातों के खुलासे के लिये किसी अन्य संस्था की मदद लेने की बात से भी इंकार किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story