×

20 वर्षों से नहीं कटवाई मूंछ, शौक की वजह जान रह जायेंगे दंग

बाराबंकी के इन 2 होमगार्डों की खुशी का आज कोई ठिकाना नहीं है । नगर कोतवाली में तैनात होमगार्ड प्रेम सिंह और सूर्य लाल यादव अपनी विशेष मूंछों के कारण इतरा रहे है क्योंकि पुलिस विभाग की ओर से उनकी मूंछों के लिए उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Nov 2019 9:04 AM GMT
20 वर्षों से नहीं कटवाई मूंछ, शौक की वजह जान रह जायेंगे दंग
X

बाराबंकी: पाकिस्तान के फाइटर प्लेन के गिरा देने वाले अभिनन्दन वर्धमान की मूँछे अभी तक लोगों की याद में ताजा है। जहां अभिनंदन की मूंछों को पाकिस्तान तक में सराहा गया तो भारत में भी एक प्रचिलित कहावत कि " मूँछे हो तो नत्थू लाल जैसी " की कहावत को छोड़कर अभिनन्दन की मूँछों की लोग कहावत कहने लगे थे।

आज बाराबंकी में होमगार्ड के पद पर तैनात 2 होमगार्डों को भी पुलिस विभाग उनकी शानदार मूंछों के लिए सम्मानित करने जा रहा है।

बाराबंकी के इन 2 होमगार्डों की खुशी का आज कोई ठिकाना नहीं है । नगर कोतवाली में तैनात होमगार्ड प्रेम सिंह और सूर्य लाल यादव अपनी विशेष मूंछों के कारण इतरा रहे है क्योंकि पुलिस विभाग की ओर से उनकी मूंछों के लिए उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय पुलिस मुख्यालय से लिया गया है ।

यह दोनों होमगार्ड बताते है कि वह पिछले 20 वर्षों से ज्यादा समय से अपनी यह मूँछे रख रहे है और किसी विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अपनी मूंछों पर अस्तुरा नहीं चलवाते।

होमगार्ड प्रेम सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि मूँछे रखने की प्रेरणा उन्हें उनकी पत्नी से मिली है। यह दोनों होमगार्ड की मुंछे आज अपने भाग्य पर इठला रही होंगी क्योंकि इन्ही लम्बी बड़ी मूंछों ने उन्हें एक अलग पहचान दी है।

ये भी पढ़ें...बाराबंकी में बंदूक की नोक पर युवक से लूटे डेढ़ लाख, जांच में जुटी पुलिस

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story