×

Barabanki Bansa Sharif: इस दरगाह में शैतानी शक्तियां मांगतीं हैं पनाह , मिलती है खौफनाक सजा

Barabanki Horror Place Bansa Sharif Dargah: बांसा शरीफ की दरगाह एक बेहद खास दरगाह है जहाँ पहुंचते ही शैतानी शक्तियां पनाह मांगने लगती हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Updated on: 26 Sep 2022 4:19 PM GMT
Bansa Sharif
X

Bansa Sharif (Image credit: social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Barabanki Bansa Sharif Dargah: भले ही हमारा पढ़ा -लिखा समाज भूत-प्रेत, अंजान ताकतें, प्रेत-बाधा... इन सभी बातों पर विज्ञान की दुहाई देकर यकीन ना करता हो लेकिन आज भी इस बात से कोई भी इनकार नहीं कर सकता कि हमारे आस-पास ऐसे कई मामले देखने को मिल जाते हैं जिसमें किसी प्रकार की शैतानी साये की बात कही जाती है। अगर इस दुनिया में सकारात्मक उर्जाये है तो यहाँ विद्यमान नकारात्मक शक्तियों से भी हम इंकार नहीं कर सकते हैं। ऐसे ही एक ऐसा दरबार है जहां शैतानी ताकतों की पेशी की जाती है। कहा जाता हैं कि कितनी भी बड़ी प्रेतबाधा हो, इस दरबार में पहुंचते ही सब दूर हो जाता है।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं हो सकता है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 50 किलोमीटर दूर बाराबंकी का बांसा में स्थित बांसा शरीफ की दरगाह की। हो सकता है कि आपके दिमाग में ये बात आ रही हो कि देश में तो ऐसी बहुत सी जगहें हैं तो इस दरगाह में ऐसी कौन सी खास बात है? आपको बता दें कि बांसा शरीफ की दरगाह एक बेहद खास दरगाह है जहाँ पहुंचते ही शैतानी शक्तियां पनाह मांगने लगती हैं, बुरी ताकतें तिलमिला उठती हैं. कोई चीखता है, कोई चिल्लाता है तो किसी को दर्द अंदर ही अंदर ही टीसता है. यहां तक कि खुद को चोट पहुंचाने से भी नहीं चूकता।

हालाँकि ये समझना बेहद जटिल है कि ये चमत्कार उस दरबार का है या दरबार में मौजूद किसी अंजान शक्ति का। उल्लेखनीय है कि यहाँ रूहानी साये से पीड़ित इंसान की दरबार में पेशी होती है उसकी सुनवाई चलती है और सज़ा भी सुनाई जाती है और लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। गौरतलब है कि इस दरगाह में सज़ा काटने के बाद पीड़ित इंसान बेहोश हो जाता है। ख़ास बात यह है कि जब वो होश में आता है तो वो इतना नार्मल लगता है जैसे मानो कुछ हुआ ही नहीं था।

आपको बता दें कि इस दरबार के इस चमत्कार में विश्वास करने वालों की लम्बी फेहरिस्त है। शुरुआत में लोगों के इस विश्वास में अंधविश्वास नज़र आ सकता है।

रुहानी ताकतों की सबसे बड़ी अदालत

जी हाँ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ 50 किलोमीटर दूर बाराबंकी का बांसा में मौजूद बांसा शरीफ की दरगाह रुहानी ताकतों की सबसे बड़ी अदालत मानी जाती है। यहाँ दूर -दराज़ से परेशान लोगों के आने की लम्बी फेहरिस्त है। हालाँकि ये देखने में दूसरे दरगाहों की तरह ही लगती है। लेकिन यहाँ की महत्ता यहाँ आने वाले लोगों हकीकत में नज़र आती है।

कई बार यहां आने वाले लोग अजीब सी हरकतें करते हैं तो कुछ लोग बेड़ियों से भी जकड़े दिखते हैं। एकबारगी में यहाँ अंदर का माहौल बेहद खौफनाक नज़र आता है। कहा जाता है कि ये आसिबी दरगाह है, यहां आसिबी लोग सही होते हैं। हालाँकि विज्ञान इसे मानसिक बीमारी मानता है लेकिन यहां आने वाले लोगों के मुताबिक ये शैतानी साये का असर है जिसका इलाज केवल और केवल इसी दरबार में होता है।

केस, गवाही और बयान का क्या मजरा समझना बेहद मुश्किल

ऐसे कई लोग भी यहाँ आते हैं जो अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद थक हार जाते हैं। जैसे किसी के गुर्दे में पथरी की समस्या होने पर भी शुगर में डॉक्टर ने ऑपरेशन कर दिया जिसके कारण गुर्दे पक गए। उसका इलाज भी यहीं होगा। इस जगह पर केस, गवाही और बयान का क्या मजरा समझना बेहद मुश्किल है।

गौरतलब है कि यहां खादिम दरख्वास्त लगा देता है. अब वो सरकार से भूत प्रेत जो भी है, वो सिलसिला अपने आप शुरू हो जाता है। इतना ही नहीं मरीज़ के उपर जो शह होती है वो बोलती है। उसपर सवाल भी उठता है कि क्या कुछ ताकतें ऐसी भी हैं जो आजतक इंसान की पहुंच से बाहर ही हैं।

उल्लेखनीय है कि इस ख़ास दरगाह में आने वाले लोग अपने जीवन में बेहद परेशान और बैचैन रहते हैं। मान्यता है कि यहाँ आने के बाद मानव के जीवन से सभी प्रकार की समस्यायें और परेशानियां काफी दूर हो जाती है। फिर चाहे वो शारीरिक कष्ट हो या मानसिक या फिर प्रेत बाधा या अन्य रूहानी ताकतें। इस दरबार में वो हार ही जाती हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story