×

Barabanki News: भाजपा नेता का भड़काने वाला शेर हुआ वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Barabanki News: बाराबंकी में भाजपा के नेता व नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला शेर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 17 Jun 2022 2:02 AM GMT
BJP leader hurt religious sentiments
X

धार्मिक भावनाओं को आहात करने वाले नेता अरेस्ट (फोटो: सोशल मीडिया )

Barabanki News: पूरे प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर माहौल गर्म है। सरकार ने पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। लेकिन फिर भी कई छुटभैये नेता अपनी ऊटपटांग बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। कभी कोई मुस्लिम समुदाय की तरफ से बयान आता है तो कभी राजनीतिक नुमाइंदों की तरफ से। इसी बीच बाराबंकी (Barabanki News) में भाजपा के एक छुटभैये नेता व नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Ranjit Bahadur Srivastava) का धार्मिक (Religious Statement) भावनाओं को आहत करने वाला शेर सोशल मीडिया (Social Media ) पर वायरल हो गया। जिस पर संज्ञान लेकर बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने कार्रवाई की और रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ((Ranjit Bahadur Srivastava) को प्रिवेंटिव अरेस्ट (preventive arrest) किया है।

दरअसल बाराबंकी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन और भाजपा नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव अपने घर पर समर्थकों के साथ शेरो शायरी कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक ऐसा शेर बोल दिया जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला था। रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का शेर बोलते हुए यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। जिसका बाराबंकी पुलिस ने संज्ञान लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल जुमे की नमाज को लेकर पहले ही पूरे उत्तर प्रदेश में माहौल गर्म है और इसे लेकर सरकार ने सभी को हाई अलर्ट पर कर रखा है। इस बीच रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बयान आग में घी की तरह काम कर सकता है। इसी को देखते हुए बाराबंकी पुलिस ने भाजपा नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव को प्रिवेंटिव अरेस्ट किया है जिससे किसी भी तरह की अव्यवस्था न फैले और ना ही माहौल खराब हो।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले नेता गिरफ्तार (फोटो: सोशल मीडिया )

माहौल ना खराब हो इसलिए प्रीवेंटिव अरेस्ट किया गया

हालांकि भाजपा नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने पुलिस की कार्रवाई पर कहा कि जब दूसरे पक्ष से हेट स्पीच आएंगे तो उन्हें भी बोलना पड़ेगा। इसलिए पुलिस प्रशासन को उन लोगों पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का एक धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला शेर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। किसी भी तरह से माहौल ना खराब हो इसलिए उन्हें प्रीवेंटिव अरेस्ट किया गया है और कल अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत जो भी फैसला सुनाएगा उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story