Barabanki: चेयरमैन प्रतिनिधि ने अधिकारियों पर लगाए आरोप, कहा- मनमानी ढंग से करवा रहे हैं कार्य

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका के चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने जिला स्तरीय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह मनमानी ढंग से कार्य करवा रहे हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Aug 2022 1:27 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki: चेयरमैन प्रतिनिधि ने अधिकारियों पर लगाए आरोप

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका (Barabanki Municipality) के बीजेपी नेता व चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Chairman Representative Ranjit Bahadur Srivastava) का जिला स्तरीय अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए दर्द छलका है। रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Chairman Representative Ranjit Bahadur Srivastava) ने जिला स्तरीय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह मनमानी ढंग से कार्य करवा रहे हैं। जिसके चलते नगर पालिका के वार्डो का विकास कार्य नहीं हो पा रहा है। नगर पालिका का चुनाव नजदीक है सभासद नाराज हैं। क्योंकि उनके वार्डो में विकास कार्य नहीं हो पा रहा है। जगह-जगह जलभराव है सड़कें टूटी पड़ी हुई है जनता नाराज है। जिसके चलते सभासद सामूहिक इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं, और वह चेयरमैन से भी इस्तीफा देने का दबाव बना रहे हैं।

यदि विकास कार्य एवं अन्य कार्य नहीं करा पा रहे हैं तो चेयरमैन इस्तीफा दें: सभासद

सभासदों का कहना है कि यदि विकास कार्य एवं अन्य कार्य नहीं करा पा रहे हैं तो चेयरमैन इस्तीफा दें। चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Chairman Representative Ranjit Bahadur Srivastava) ने कहा है कि यदि अधिकारियों की मनमानी ऐसे ही चलती रही तो उनकी पत्नी जो चेयरमैन है वह भी इस्तीफा दे देंगी।

चेयरमैन प्रतिनिधि ने जिला स्तरीय अधिकारियों पर लगाया मनमानी का आरोप

रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Chairman Representative Ranjit Bahadur Srivastava) ने कहा है कि जिले में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) का दौरा होने वाला है। इस बार वह जो अधिकारी दिखाना चाहते हैं वहां उनकी गाड़ी नहीं रुकने देंगे। इस बार वह नगरपालिका के उन वार्डों में केशव प्रसाद मौर्य को ले जाएंगे जहां पर जलभराव है, जहां पर सड़कें टूटी पड़ी हैं, जहां पर विकास नहीं हुआ है। तो बाराबंकी में नगरपालिका के चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने जिला स्तरीय अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए अपनी चेयरमैन पत्नी से इस्तीफा दिला देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सरकार वह देखना बंद करें जो अधिकारी दिखाना चाहते हैं सरकार वह देखें जो जनता दिखाना चाहती।

नगर पालिका के सभासद सामूहिक इस्तीफा देने की बात कही

बता दें कि बाराबंकी नगर पालिका में चेयरमैन का पद पिछले दो पंचवर्षीय से बीजेपी नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव के पास है। पिछली पंचवर्षीय में खुद रंजीत बहादुर श्रीवास्तव चेयरमैन थे इस बार उनकी पत्नी नगर पालिका की चेयरमैन है और वह चेयरमैन प्रतिनिधि। नगर पालिका बाराबंकी के सभासद इन दिनों नाराज चल रहे हैं। सभासदों का कहना है कि चुनाव नजदीक आ रहा है और उनके वादों में विकास कार्य नहीं हुआ है। वह जब भी विकास कार्यों की बात करते हैं तो उनके लिए बजट नहीं होता है। इस नाराजगी के चलते नगर पालिका के सभासद सामूहिक इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं। सभासद चेयरमैन से भी इस्तीफा देने का दबाव बना रहे हैं।

अधिकारियों पर नगरपालिका के बजट से अपने विकास कार्य करवाने का आरोप लगाया: चेयरमैन प्रतिनिधि

सभासदों द्वारा चेयरमैन पर विकास कार्य न करवा पाने से बनाए जा रहे इस्तीफे के दबाव को लेकर चेयरमैन प्रतिनिधि व बीजेपी नेता रंजीत बहादुर रंजीत बहादुर का भी दर्द छलका है। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों पर नगरपालिका के बजट से अपने विकास कार्य करवाने का आरोप लगाया है। चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने कहा है कि इस समय नगरपालिका 7 करोड़ के कर्ज में है। जबकि 14वीं वित्तीय का बजट भी आ चुका है। उससे अधिकारियों द्वारा अन्य विकास कार्य करवाए गए हैं।

हालांकि उससे उन्हें कोई नाराजगी नहीं है। लेकिन उनके वार्डों का भी विकास होना चाहिए जिससे आने वाले चुनाव में मौजूदा सभासद फिर से जनता के बीच जा सके। इन्हीं विकास कार्य ना हो पाने के चलते सभासद नाराज हैं जिसके चलते बीजेपी नेता का दर्द छलका है और उन्होंने कहा है कि यदि सभासद इस्तीफा देने का चेयरमैन पर दबाव बना रहे हैं तो वह भी अपनी पत्नी से इस्तीफा दिला देंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story