×

बाराबंकी में तस्कर गिरोह पर चला पुलिस का डंडा, सबको किया गिरफ्तार

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि चंदौली गांव में नहर पुलिया से आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 7 April 2021 9:21 AM GMT
बाराबंकी पुलिस
X
सोशल मीडिया से फोटो

बाराबंकी : जिला पुलिस ने मणिपुर से क्रूड लाकर उसे केमिकल के जरिए रिफाइन कर मार्फीन बनाकर तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी यूपी और सोनभद्र जिले में भारी मात्रा में मार्फीन सप्लाई करते थे।

पकड़े गए 7 तस्करों के पास से बाराबंकी की जैदपुर थाने की पुलिस ने दो किलो 525 ग्राम मार्फीन बरामद की है। पकड़ी गई मार्फीन की कीमत लगभर साढ़े सात करोड़ रुपये है। साथ ही तस्करी में इस्तेमाल की जा रही दो कार और दो बाइक भी पुलिस ने बरामद की हैं।

525 ग्राम मार्फीन बरामद

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि 6 अप्रैल की सुबह मिली सूचना पर जैदपुर निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने टीम के साथ चंदौली गांव में नहर पुलिया से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 2 कार और 2 बाइक सवार इन आरोपितों के पास से पुलिस ने दो किलो 525 ग्राम मार्फीन बरामद किया।




बड़ी मात्रा में तस्करी

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह लोग मणिपुर राज्य से क्रूड लाते और मार्फीन बनाकर कॅरियर के माध्यम से बड़ी मात्रा में हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी यूपी व सोनभद्र आदि स्थानों पर भी सप्लाई करते थे।इसके अलावा राजधानी लखनऊ, अयोध्या, गोंडा व आस-पास के जिलों में कार से सप्लाई किया जाता था। मार्फीन लेने के लिए ग्राम टिकरा उस्मा जो आता था उसे बाइक से गांव के बाहर जगह और समय बदल-बदल कर सप्लाई करते थे। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट से जेल भेजा गया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story