×

मछली पकड़ रहे ग्रामीणों को मिला खजाना, मटके में भरा था सोने-चांदी के सिक्कों समेत जेवरात

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में तालाब में मछली पकड़ रहे लोगों के हाथ एक मटकी लगी गई। इस मटकी को जब बाहर निकालकर खोला गया तो उसमें सोने-चांदी के सिक्के समेत दुर्लभ जेवरात निकले। इसके बाद मौके पर काफी ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलने के बाद पहुंची तहसील और पुलिस की टीम ने खजाने को अपने कब्जे में ले लिया और अब इसकी जांच पुरातत्व विभाग से कराई जाएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Jan 2019 7:05 AM GMT
मछली पकड़ रहे ग्रामीणों को मिला खजाना, मटके में भरा था सोने-चांदी के सिक्कों समेत जेवरात
X

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में तालाब में मछली पकड़ रहे लोगों के हाथ एक मटकी लगी गई। इस मटकी को जब बाहर निकालकर खोला गया तो उसमें सोने-चांदी के सिक्के समेत दुर्लभ जेवरात निकले। इसके बाद मौके पर काफी ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलने के बाद पहुंची तहसील और पुलिस की टीम ने खजाने को अपने कब्जे में ले लिया और अब इसकी जांच पुरातत्व विभाग से कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें.....चहल की फिरकी में फंसे कंगारू, इंडिया को मिला 231 का टारगेट

यह मामला जिले घुंघटेर थाना क्षेत्र के सैंदर गांव का है। जहां तालाब में मछली पकड़ रहे ग्रामीणों को एक मटकी मिली। देखते ही देखते गांव मे खबर फैल गई की तालाब में मिली मटकी में खजाना निकला है जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। चांदी के सिक्कों पर सन् 1899 के थे, जिन पर लिखा था ONE RUPEE INDIA 189।

यह भी पढ़ें.....लद्दाख में बर्फीले तूफान का कहर, 10 टूरिस्ट दबे, राहत व बचाव ऑपरेशन जारी

जिस ग्रामीण को यह खजाना मिला वह इसे घर ले जाकर पूजा करने लगा।

यह भी पढ़ें.....बीजेपी विधायक बोले-प्रोटेम स्पीकर हिंदू विरोधी, नहीं लेंगे शपथ

इसी बीच जानकारी होने पर घुंघटेर पुलिस मौके पर पहुंची और मटकी सहित सभी जेवरात को कब्जे मे ले लिया और फिलहाल सामान को सुरक्षित कर मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। अब इनकी जांच पुरातत्व विभाग की टीम से कराई जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story