×

Barabanki: अचानक भरभरा कर गिरी कच्ची दीवार, मलबे में 5 माह के बच्चे समेत दबे 6 लोग, एक महिला की मौत

Barabanki News: आनन-फानन में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबे में दबे 5 माह के बच्चे समेत 6 लोगों को बाहर निकाला।

Sarfaraz Warsi
Published on: 28 Oct 2022 5:12 AM GMT
Barabanki news
X

भरभरा कर गिरी कच्ची दीवार (photo: social media )

Barabanki News: बाराबंकी जिले के देवा क्षेत्र में अचानक एक कच्ची दीवार और उस पर रखा छप्पर भरभरा कर गिर गया। इसके मलबे में 5 माह के बच्चे समेत 6 लोग दब गए। चीख-पुकार सुनकर पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबे में दबे 5 माह के बच्चे समेत 6 लोगों को बाहर निकाला। सूचना से मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से एक महिला की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया। गंभीर घायल महिला की इलाज के दौरान लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

पूरी घटना बाराबंकी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुर गांव की है। यहां की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला फूलकली के दो बेटियां और दमाद भैया दूज के दिन घर आए हुए थे। बेटी और दामाद के साथ उसका एक 5 माह का बेटा भी था। दोनों बहने अपने भाई को भैया दूज के दिन मिठाई खिला ही रही थी कि अचानक कच्ची दीवारों से बना मकान और उस पर रखा छप्पर भरभरा कर इन सभी पर गिर गया।

गिरी कच्ची दीवार (photo: social media )

हादसे के बाद वहां चीख पुकार मच गई सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दीवार और छप्पर का मलबा हटाकर उसमें से 5 माह के बच्चे समेत छह लोगों को बाहर निकाला। इधर दीवार गिरने की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दे दी। जिसके बाद मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई। हादसे में घायल 5 माह के बच्चे समेत सभी 6 लोगों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फूलकली की बेटी सविता की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा। जहां इलाज के दौरान सविता की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story