×

Barabanki News: दबंग ने पहले बनाये शारीरिक संबंध, फिर मां बनने पर लड़की और उसके परिवार का करा दिया सामाजिक बहिष्कार

Barabanki News: आरोपी ने अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिये बाकी दबंग ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़की को मानसिक रूप से कमजोर करार दे दिया और सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी कर दी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 21 Nov 2022 6:02 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (photo: social media )

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक लड़की को उसके गांव के ही एक लड़के ने पहले अपनी हवस का शिकार बनाया। फिर प्रेगनेंट हुई लड़की ने घर में एक नवजात को जन्म दिया। जन्म के बाद नवजात की मौत भी हो गई। वहीं आरोपी ने अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिये बाकी दबंग ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़की को मानसिक रूप से कमजोर करार दे दिया और सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी कर दी। जबकि पीड़ित परिवार का आरोप है उनकी लड़की एकदम स्वस्थ है। आरोपी ने अपना गुनाह छिपाने के लिये यह कहानी रची है। इस मामले में पुलिस पर भी आरोपी को बचाने के आरोप लग रहे हैं।

यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। जहां की एक लड़की के बिना शादी के मां बनने का मामला सामने आया है। इसको लेकर पहले तो दबंग गांव वालों ने बिना विवाह लड़की के मां बनने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। लड़की को मानसिक रूप से कमजोर बताकर उसके परिवार के सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी करने लगे। लेकिन जब इस लड़की से जुड़ा असल राज खुला तो सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

दरअसल इस लड़की को गांव का ही सोनू यादव नाम का एक लड़का अपनी हवस का शिकार बनाता था। सोनू से प्रेगनेंट हुई लड़की ने घर में एक नवजात को जन्म दिया। नवजात की मौत भी हो गई। वहीं जब यह बात गांव में आग की तरह फैली तो आरोपी सोनू और उसके परिवार ने बचने के लिये बाकी दबंग ग्रामीणों के साथ मिलकर पूरा स्वांग रचा। लेकिन लड़की और उसके पिता ने गांव के सोनू यादव को उसकी हालत का असल जिम्मेदार बताया। पीड़ित पिता के मुताबिक उनकी लड़की मानसिक रूप से कमजोर नहीं है।

लड़की के साथ कई बार संबंध बनाये

लड़की के पिता के मुताबिक सोनू यादव ने उसकी लड़की के साथ कई बार संबंध बनाये। वह लोग जाति से माली हैं और गांव में उनका अकेला घर है। जबकि गांव में बाकी लोग यादव जाति के और दबंग हैं। दबंगों के डर से हम लोगों ने इस बारे में किसी से नहीं बताया। क्योंकि वह लोग उन्हें जान से मारने की धमकी देते थे। वहीं उनकी लड़की जब मां बनी तो गांव वालों ने काफी बवाल किया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस भी दबंगों के साथ है और आरोपी को बचाने में जुटी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केवल शांति भंग की कार्रवाई कर अपना पल्ला झाड़ लिया। पीड़ित पिता तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहा है।

वहीं इस मामले में असल बात के खुलासे और पुलिस की लापरवाही पर बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने संबंधित थाने से पूरी रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story