Barabanki News: जुलूस ए गौसिया में उलेमाओं ने दिया हलाल खाने और सच बोलने का पैगाम

Barabanki News: आज तमाम उलेमाओं की अगुवाई में गौसिया का जुलूस निकाला गया। इस दौरान मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुल्क की तरक्की, कौम की सलामती और अमन-चैन की दुआ मांगी। साथ ही हलाल खाने और सच बोलने का संदेश दिया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 15 Oct 2024 12:24 PM GMT (Updated on: 15 Oct 2024 3:06 PM GMT)
Barabanki News: जुलूस ए गौसिया में उलेमाओं ने दिया हलाल खाने और सच बोलने का पैगाम
X

Barabanki News (Pic- Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी में आज 11वीं शरीफ के मौके पर गौसिया का जुलूस धूमधाम से निकाला गया। उलेमाओं की अगुवाई में निकाले गए गौसिया के जुलूस में बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने हिस्सा लिया। इस दौरान या गौस उल मदद के नारों से पूरा माहौल गूंज उठा।

जगह-जगह जुटे अकीदतमंदों ने पूरे जोश के साथ जुलूस का स्वागत किया। उलेमाओं ने मुल्क की तरक्की और अमन-चैन की दुआ मांगी। तमाम उलेमाओं की अगुवाई में गौसिया का जुलूस निकाला गया। इस दौरान मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुल्क की तरक्की, कौम की सलामती और अमन-चैन की दुआ मांगी। साथ ही हलाल खाने और सच बोलने का संदेश दिया।

जुलूस घंटाघर से होता हुआ धनोखर चौराहा पहुंचा, जहां अकीदतमंदों ने जुलूस की अगुआई कर रहे उलेमाओं का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। उसके बाद जुलूस लैय्यामंडी से आगे बढ़ा, इस तरह जुलूस खत्म होने से पहले तमाम अकीदतमंदों ने जगह-जगह उलेमाओं का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। जुलूस में शामिल उलेमाओं ने कहा कि अल्लाह के प्यारे वली सरकार गौस ए आजम शेख अब्दुल कादिर जिलानी रहमतुल्लाह अलैह की याद में 11वीं शरीफ के मौके पर जुलूस-ए-गौसिया का जुलूस बड़ी धूमधाम से निकाला जा रहा है। इस दिन कोई गरीबों को खाना खिलाता है, कोई जरूरतमंदों की मदद करता है, कोई जलसा मनाता है तो कोई सरकार का पैगाम लोगों तक पहुंचाने के लिए जुलूस निकालता है। आज हम इस जुलूस के जरिए सभी को हलाल खाने और सच बोलने का संदेश दे रहे हैं। क्योंकि सत्यमेव जयते यानी सच बोलने वाले की जीत होती है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story