×

Barabanki: ऑटो लिफ्टर गैंग गिरफ्तार, रेकी के बाद कई जिलों में करते थे बाइक चोरी...16 मोटरसाइकिल बरामद

Barabanki News: बाराबंकी एसपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, 'अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।'

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Feb 2024 1:04 PM GMT
Barabanki News
X

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में बाइक चोर (Social Media) 

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने गोंडा जिला निवासी दो बाइक चोरों को रविवार (18 फ़रवरी) को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने आरोपियों के पास से 16 मोटरसाइकिल बरामद किये हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों शातिर बाइक चोर हैं। ये बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या सहित अन्य जिलों के भीड़भाड़ वाले स्थान से रेकी करने के बाद बाइक चुराते थे।

मास्टर चाबी से मोटरसाइकिल की चोरी करते थे। उसके बाद नंबर प्लेट बदलकर गांव में फेरी वाले या अनजान लोगों को सस्ते दामों पर बेच दिया करते थे। पुलिस की पूछताछ में दोनों चोरों ने बताया कि, वह बाराबंकी सहित आस-पास के जिलों से बाइक की चोरी करते थे। पुलिस अब इनके आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है।

भीड़भाड़ वालों से चुराते थे बाइक

आपको बता दें कि, बाराबंकी जिले की नगर कोतवाली पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर गोंडा जिला निवासी दो शातिर बाइक चोर इरशाद अली और एजाज अहमद को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन अभियुक्तों का एक सक्रिय बाइक चोरी गैंग है। यह गैंग बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या एवं आस-पास के जिलों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों के बाहर से मास्टर चाबी के माध्यम से बाइकों की चोरी करते थे।

फेरी या कबाड़ी वाले को बेच देते थे बाइक

पुलिस की पूछताछ में इन शातिर चोरों ने बताया कि, चोरी से पहले ये लोग भीड़-भाड़ वाले स्थानों की रेकी करते थे। मोटरसाइकिलों का लॉक मास्टर चाबी से खोलकर गाड़ियों की चोरी करते थे। चोरी की बाइक को बाद में ये सस्ते दामों पर फेरी वाले या कबाड़ी वालों को या अंजान लोगों को बेच देते थे। अभियुक्त मोटरसाइकिल की वास्तविक नम्बर प्लेट के स्थान पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा देते थे।

SP बोले- खंगाल रहे अभियुक्तों की कुंडली

गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों ने बीते साल नगर कोतवाली के जिला अस्पताल से मोटरसाइकिल चोरी की थी। पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा (SP Chiranjeev Nath Sinha) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, 'अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story