×

Barabanki Crime News: फंदे से लटका मिला 3 दिन से गायब युवक का शव, परिजनों ने जताई प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका

Barabanki Crime News :मृतक के परिजनों का आरोप है कि गांव के ही रहने वाले बजरंग सिंह से 15 दिनों पहले उनकी लड़ाई हुई थी। उसके बाद जिस दिन युवक घर से निकला, उसके फोन पर बजरंग सिंह की मिस कॉल पड़ी थी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 11 Nov 2023 12:52 PM GMT (Updated on: 11 Nov 2023 12:53 PM GMT)
Barabanki Crime News
X

मृतक सूरज (फाइल फोटो)

Barabanki Crime News: यूपी के बाराबंकी में पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता एक युवक की फंदे से लटकती लाश मिली है। युवक का शव देख इलाके में सनसनी फ़ैल गई। वहीं, परिजनों ने प्रेम-प्रसंग में युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने की आशंका जाहिर की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों ने गांव के ही एक शख्स पर हत्या का आरोप लगाया है। सभी पहलुओं से जांच जारी है।

क्या है मामला?

आपको बता दें, ये पूरा मामला बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र का है। सराय निरहू गांव का रहने वाला युवक सूरज बीते 3 दिन पहले घर से निकला था। जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। हैदरगढ़ कोतवाली में युवक के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई गई। पुलिस लापता युवक की तलाश कर रही थी। इसी दरमियान शनिवार (11 नवंबर) की सुबह गांव के बाहर ही पेड़ पर फांसी के फंदे से युवक की लाश लटकती मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों को दी।

पुलिस ने की जांच शुरू

मौके पर पहुंचे परिजनों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर हैदरगढ़ कोतवाली पुलिस ने पहुंचकर लाश को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

... तो इस वजह से हुई हत्या

परिजनों का आरोप है कि गांव के ही रहने वाले बजरंग सिंह से 15 दिनों पहले उनकी लड़ाई हुई थी। उसके बाद जिस दिन युवक घर से निकला, उसके फोन पर बजरंग सिंह की मिस कॉल पड़ी थी। इस वजह से परिजनों ने बजरंग सिंह पर ही युवक सूरज की हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों की मानें तो युवक को हत्यारे ने घर के बाहर बुलाया और उसकी हत्या कर लाश को पेड़ पर लटका दिया। हालांकि, हकीकत क्या है इसकी जांच पुलिस कर रही है।

क्या कहा पुलिस ने?

इस संबंध में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि, 'मृतक सूरज के भाई ने तीन दिन पहले हैदरगढ़ कोतवाली में युवक के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसके तहत पुलिस टीम बनाकर युवक की तलाश कर रही थी। आज सूचना मिली कि युवक की लाश फांसी के फंदे से पेड़ पर लटकी हुई है। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। आवश्यक विधि कार्रवाई पुलिस कर रही है। हालांकि, परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की गहनता से जांच में जुटी। है तथ्य सामने आने पर ही क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story