×

Barabanki News: रज़ा मुराद बोले- सिर्फ डायलॉग बाजी से नहीं चलती राजनीति

Barabanki News: रज़ा मुराद एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में बाराबंकी पहुंचे। जहाँ उन्होंने हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग उठाई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 11 March 2024 7:50 AM GMT
Barabanki News
X

बाराबंकी पहुंचे अभिनेता रज़ा मुराद source: Newstarck  

Barabanki News: फिल्म अभिनेता रज़ा मुराद (Raza Murad) ने बच्चों की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें उनका बैंक की जगह तालीम का अकाउंट खोलना चाहिये। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उन्होंने दोबारा सरकार बनाई है। जिससे साबित होता है कि यकीनन उन्होंने जनता का भरोसा हासिल किया है।

शिक्षा: बच्चों का खजाना

दरअसल रज़ा मुराद एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में बाराबंकी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें बच्चों के तालीम का अकाउंट जरूर खुलवाना चाहिये। क्योंकि बैंक खाता कभी भी धोखा दे सकता है। लेकिन तालीम वह खजाना है, जिसे कोई लूट नहीं सकता। बच्चों के ऊपर मां-बाप के बराबर ही एक शिक्षक का भी हक होता है। मां-बाप संस्कार देते हैं, लेकिन उनको तालीम एक शिक्षक ही देता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अब बच्चियों की तालीम पर काफी ध्यान दिया जाता है। जिसका नतीजा है कि बच्चियां भी खुद को हर क्षेत्र में साबित करके दिखा रही हैं।

मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न

समारोह में रज़ा मुराद ने हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद (Major Dhyanchand) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि जैसे क्रिकेट में डॉन ब्रेडमैन (Don Bradman), फुटबाल में पेले (Pele), गायिकी में लता मंगेश्कर (Lata Mangeshkar), सिनेमा में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैं, उसी तरह हॉकी में मेजर ध्यानचंद हैं। उन्होंने सवाल किया कि अभी तक उन्हें भारत रत्न सम्मान से क्यों नहीं नवाजा गया। इस दौरान रज़ा मुराद ने विश्वप्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू (KD Singh Babu) की हवेली को भी राष्ट्रीय स्मारक बनाये जाने का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और उनके गानों में परोसी जा रही अश्लीलता पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड का इस पर अंकुश लगाना काफी जरूरी है।

राजा मुराद की राय: जनता ही जनार्दन

वहीं आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) पर अपनी राय देते हुए रजा मुराद (Raza Murad) ने कहा कि जनता ही जनार्दन है। जिसे वह चाहेगी उसी को कुर्सी पर बिठाएगी। पूरा चुनाव जनता पर ही निर्भर करेगा। अगर किसी राजनीतिक दल ने अच्छा काम किया है, तो जनता उसे मौका जरूर देती है। लेकिन केवल डायलॉग बाजी से कुछ नहीं होने वाला। क्योंकि डायलॉग बाजी से अभिनेताओं का तो काम चल सकता है, लेकिन सियासतदानों को जमीन पर काम करके दिखाना पड़ेगा। क्योंकि उसके बिना कुछ होगा नहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने दोबारा सरकार बनाई है। जिससे साबित होता है कि यकीनन उन्होंने जनता का विश्वास हासिल किया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story