×

Barabanki: रामपथ से सिर्फ गुजरेंगे अतिथि, वाहनों के लिए ये है रूट डायवर्जन...यात्रा से पहले पढ़ लें खबर

Barabanki News: प्राण-प्रतिष्ठा में आमंत्रित मेहमान ही रामपथ से जा सकेंगे। वहीं अन्य वाहनों के लिए हाईवे को बंद कर दिया गया है। हाइवे पर रोके गए वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से भेजा जा रहा है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 20 Jan 2024 2:10 PM GMT

Barabanki News: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर रामपथ अयोध्या हाईवे (Ayodhya Ram Path Road) की सुरक्षा दो जोन, तीन सुपर सेक्टर व तीन सेक्टर में बांटने के साथ पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर लगा दिया गया है। मेहमानों के लिए हाईवे को खाली करा दिया गया है। बड़े व छोटे वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से भेजने की डायवर्जन व्यवस्था भी शुरू कर दी गई है। जो 22 जनवरी तक प्रभावी रहेगी।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

लखनऊ से अयोध्या की सीमा तक 48 किमी हाईवे को दो सेक्टरों में बांटकर क्षेत्राधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, तीन सुपर सेक्टर में प्रभारी निरीक्षक व सेक्टर में निरीक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यूपी 112 की सात पीआरवी की ड्यूटी रूट मैप बनाकर लगाई गई है। विभिन्न स्थानों पर अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आठ भाषा वाले साइन बोर्ड जिला प्रशासन की ओर से लगाए गए है। पूरी हाईवे की सुरक्षा एएसपी व सीओ समेत 550 पुलिसकर्मी संभालेंगे। चिन्हित किए गए 20 स्थानों पर महिला पुलिस कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

आमंत्रित मेहमान ही राम पथ से गुजरेंगे

शनिवार से सोमवार तक प्राण-प्रतिष्ठा में आमंत्रित मेहमान ही रामपथ से जा सकेंगे। वहीं अन्य वाहनों के लिए हाईवे को बंद कर दिया गया है। हाइवे पर रोके गए वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से भेजा जा रहा है। चिन्हित किए गए छह स्थानों मोहम्मदपुर चौकी, रिट्ज रिसार्ट, अहमपुर पुलिस चौकी, दिलौना मोड सफदरंगज चौराहा व चाैपुला पर क्रेन व एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। प्राण- प्रतिष्ठा में आने वाले मेहमानों की सुरक्षा व सुविधा के लिए दो सीअो, नौ थाना प्रभारी, 11 निरीक्षक, 76 उप निरीक्षक,256 हेड़ कांस्टेबिल, 41 महिला आरक्षी, 38 होमगार्ड, दो यातायात के टीएसआई, 18 हेड़ कांस्टेबिल, आठ चीता मोबाइल, दो फायर बिग्रेड व सात पीआरवी की ड्यूटी लगाई गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story