×

Barabanki News: भीषण कोहरे के चलते इंदिरा नहर में गिरी कार, दो लापता, तैरकर तीन युवक निकले बाहर

Barabanki News: देवा थाना क्षेत्र में इब्राहिमपुर गांव के पास शनिवार रात तेज रफ्तार कर इंदिरा नहर में गिर गई। घटना की जानकारी होने पर हड़कंप मच गया मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 14 Jan 2024 7:26 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में भीषण कोहरे के चलते इंदिरा नहर में गिरी कार (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: देवा थाना क्षेत्र में इब्राहिमपुर गांव के पास शनिवार रात तेज रफ्तार कर इंदिरा नहर में गिर गई। घटना की जानकारी होने पर हड़कंप मच गया मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। कार से बाहर निकाल कर तीन युवक तैरते हुए नहर के किनारे पहुंचे। जिन्हें पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया। दो युवकों का पता नहीं चल सका है। वहीं तीन युवक तैर कर बाहर निकल आए। घटना की सूचना पर पुलिस ने नहर का पानी बंद कराया इसके बाद कार दिखाई देने लगी। युवकों की तलाश के लिए एफडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि हादसा भीषण कोहरे के कारण हुआ है।

लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना के किशनपुर गांव निवासी नितिन, रामू व अंबुज अपने दो अन्य साथियों इंदौरा निवासी अंकित व सुमित के साथ शनिवार शाम को देव थाना क्षेत्र के सफीपुर गांव दोस्त के यहां पार्टी में गए थे। यह लोग कार से लखनऊ अपने घर लौट रहे थे। अचानक उनकी तेज रफ्तार कर नियंत्रित होकर इब्राहिमपुर गांव के पास इंदिरा नहर में पलट गयी। घटना की जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई सूचना पर देवा व कुर्सी पुलिस मौके पर पहुंच गई।

तीन युवक तैर कर बाहर निकले

कार में सवार पांच युवक में सुमित व अंबुज कार से निकलकर तैरते हुए नहर के किनारे आ गए। जिन्हें पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ कर बाहर निकाल हालांकि अंकित बहते हुए कुछ दूर तक चला गया था लेकिन पुलिस व ग्रामीण उसे बचाने में सफल रहे।

दो युवकों की तलाश में लगी पुलिस

कार में सवार नितिन और रामू का रविवार सुबह तक पता नहीं चल सका था। देवा पुलिस ने रेगुलेटर से नहर में पानी बंद कराया। इसके बाद सुबह 8 बजे के करीब कार नहर के बीचों बीच दिखाई देने लगी थी। बचकर बाहर निकले युवकों ने बताया कि कार से नितिन और रामू भी निकल गए हैं लेकिन उनका पता नहीं चला। आशंका है कि नहर में पानी के तेज बहाव में वह बह गए हैं। पुलिस ने दोनों लापता युवकों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई है।

भीषण कोहरे के कारण हुआ हादसा

नहर पुल पर दोनों ओर रेलिंग तो लगा दी गई लेकिन पुल की ओर जाने वाले मार्ग पर विभाग रेलिंग लगाना भूल गया। शनिवार रात भीषण कोहरे के चलते कार चालक को सड़क का अंदाजा ही नहीं लगा। जिसके चलते तेज रफ्तार अनियंत्रित कार नहर में जांच गिरी। ग्रामीणों का कहना है कि अगर विभाग द्वारा पुल के पास सड़क के किनारे रेलिंग बनाई गई होती तो यह हादसा न होता।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story