TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Barabanki News: चम्पत राय का बड़ा बयान, फरवरी-मार्च तक तैयार हो जाएगा राम मंदिर का शिखर

Barabanki News: भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर के वार्षिकोत्सव में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना व अन्य कार्यक्रम विधि विधान से हिस्सा लिया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 25 Sep 2024 1:09 PM GMT
Barabanki News ( Pic- Newstrack)
X

Barabanki News ( Pic- Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी में देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरेठी में नारायण सेवा संस्थान द्वारा स्थापित भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर के वार्षिकोत्सव में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना व अन्य कार्यक्रम विधि विधान से हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी आना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वह नहीं पहुंच सके। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय के पहुंचने के चलते संस्थान प्रांगण में सख्त सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। मंदिर में वार्षिकोत्सव पूजन कार्यक्रम के बाद विशाल भंडारा भी आयोजित किया गया।

इस दौरान चम्पत राय ने कहा कि स्थानीय समाज को भलाई, समाज को संस्कारी और स्वालंबी बनाने के लिए नारायण सेवा संस्थान का प्रयास काफी प्रशंसनीय है। इस दौरान पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए चम्पत राय ने कहा कि प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है। फरवरी या मार्च 2025 तक तक राम मंदिर का मुख्य शिखर बनकर तैयार हो जाएगा।

साथ ही उन्होंने मंदिर में भगवान को चढ़ने वाले भोग और प्रसाद को लेकर चल रही तरह तरह को लेकर कहा कि राम जन्मभूमि का प्रसाद इलायची दाने का है। उसमें घी, दूध या खोये का प्रयोग ही नहीं होता है। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्‍मभूमि मंदिर में रोजाना रामलला को लगने वाले भोग और प्रसाद में किसी तरह की अशुद्धि की आशंका नहीं रहती। बाकी जांच करने का काम प्रशासन का है। फूड इंस्पेक्टर को समय समय पर जांच करना ही चाहिये। उन्होंने कहा कि बाहरी श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर किसी तरह का प्रसाद ले जाने की अनुमति नही है। वहां सिर्फ इलायची दाने का प्रसाद चढ़ता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story