Barabanki News: जंगली जानवर के डर से बच्चों की पढ़ाई पर लगा ब्रेक, गांव में दहशत का माहौल

Barabanki News: बाराबंकी जिले में देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सालेनगर गांव से जुड़ा है। जहां कल जंगली जानवर के हमले में एक बकरी के मरने की खबर जंगल में आग की तरह फैली थी। जिसके बाद से वन विभाग की टीम ने कांबिंग भी शुरू की।

Sarfaraz Warsi
Published on: 13 Sep 2024 8:46 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News

Barabanki News: बाराबंकी जिले के अलग-अलग इलाकों में जंगली जानवर का आतंक लगातार जारी है। जंगली जानवर अब तक कई बकरियों और बछड़ों पर हमला कर उन्हें मार चुका है। जबकि एक महिला भी हमले में घायल हुई है। ग्रामीणों का दावा है कि यह जंगली जानवर कोई और नहीं बल्कि भेड़िया ही है। जिसके चलते गांवों में दहशत का माहौल है। यहां तक कि जंगली जानवर के डर से अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। जिसके चलते स्कूल में छात्र संख्या भी कम हुई है।

बाराबंकी जिले में देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सालेनगर गांव से जुड़ा है। जहां कल जंगली जानवर के हमले में एक बकरी के मरने की खबर जंगल में आग की तरह फैली थी। जिसके बाद से वन विभाग की टीम ने कांबिंग भी शुरू की। साथ ही रात में टीम को वहां तैनात किया गया। ग्रामीणों का दावा है कि जिस जंगली जानवर ने बकरी को मारा वह कोई और नहीं बल्की भेड़िया ही था। उन्होंने उसे अपनी आंखों से देखा। वह देखने में कुत्ते से बड़ा लग रहा था। ग्रामीण लाठी डंडों से लैस होकर लगातार गांव की रखवाली कर रहे हैं।

वहीं इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। यहां के उच्च प्राथमिक विद्यालय सालेहनगर में छात्र संख्या अचानक घट गई है। अभिभावकों का कहना है कि वह भेड़िये के डर से बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे। वहीं स्कूल की शिक्षिकाओं का कहना है कि भेड़िये की दहशत पूरे गांव में है। ऐसे में पास के बच्चे तो स्कूल आये हैं, लेकिन जो बच्चे दूर के गांवों से आते हैं, वह स्कूल नहीं आये। जिसके चलते छात्र संख्या घट गई है। शिक्षिकाओं ने बताया कि गांव में डर का माहौल है। साथ ही विद्यालय की बाउंड्री छोटी होने के कारण भी जंगली जानवर के स्कूल के अंदर घुसने का खतरा हमेशा बना रहता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story