Barabanki News: शातिर अपराधी को ढूंढ रही थी तीन जिलों की पुलिस ,बाराबंकी पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

Barabanki News: जिसे तीन जिलों की पुलिस ढूंढ नहीं पाई आखिरकार यह शातिर अपराधी बाराबंकी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 31 Aug 2024 6:28 AM GMT
Barabanki police encounter
X

Barabanki police encounter    (photo: social media )

Barabanki News: एक अंतर्जनपदीय शातिर अपराधी जिस पर लूट डकैती मारपीट और आर्म्स एक्ट के तहत दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं, उस शातिर अपराधी की तलाश तीन जिलों की पुलिस लंबे समय से कर रही थी । ये शातिर अपराधी गैंग बनाकर आसपास के जिलों में लूट और डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम देता था । जिसे तीन जिलों की पुलिस ढूंढ नहीं पाई आखिरकार यह शातिर अपराधी बाराबंकी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। चेकिंग के दौरान बाराबंकी पुलिस के साथ शातिर अपराधी की मुठभेड़ हुई और पुलिस की गोली से साथी अपराधी घायल हुआ जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है ।

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के घुँघटेर थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है । जहां पर पुलिस जमुना पुल के पास रात्रि में चेकिंग कर रही थी । चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया । पुलिस टीम को देखकर गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाश ननकऊ ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी । जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी बदमाश पर फायरिंग की जिससे बदमाश ननकऊ जो होरीलाल पुरवा मजरे इब्राहिमपुर थाना रामनगर का रहने वाला है उसके पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया । पुलिस ने घायल अपराधी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है , जहां पर उसका उपचार चल रहा है ।

सोने चांदी के आभूषण और नगद की चोरी

अपराधी के कब्जे से एक तमंचा, 315 बर एक जिंदा और एक खोखा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है । घायल अभियुक्त ननकऊ लोनिया के द्वारा अपने तीन साथियों के साथ घूंघट थाना क्षेत्र के ग्राम पिण्ड सांवा में एक घर में सोने चांदी के आभूषण और नगद पैसे की चोरी की घटना को अंजाम दिया था । चोरी का विरोध करने के दौरान अपराधी ने घर वालों को बुरी तरह मारा पीटा था । इसको लेकर पुलिस ने टीम बनाकर शातिर अपराधी की तलाश में जुट गई थी और आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी है ।

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि जनपद भर में चलाए जा रहे अपराधियों और वंचित के खिलाफ धरपकड़ अभियान के दौरान पुलिस लगातार चेकिंग कर रही थी । चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध लगी । पुलिस कि गिरफ्तारी से बचने के लिए अभियुक्त ननकऊ लोनिया ने पुलिस पर फायरिंग कर दी । पुलिस ने भी आत्मरक्षत जवाबी कार्रवाई की जिसमें साथी अपराधी के पैर में गोली लगी है । जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । शातिर अपराधी घूंघट थाना क्षेत्र का वांछित अपराधी है और इस अपराधी के विरुद्ध बाराबंकी जनपद सहित सीतापुर और बहराइच जनपद में भी दर्जनों आपराधिक मुकदमा पंजीकृत हैं । पुलिस के द्वारा आगे की विधि कार्रवाई की जा रही है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story