Barabanki News: भूमि विवाद को लेकर बाराबंकी में देवरिया जैसी घटना, हुआ डबल मर्डर

Barabanki News: मामला कोठी थाना क्षेत्र के धौरहरा ग्राम पंचायत का है। जहाँ के राधेलाल और बुद्धू के परिवार से घर के सामने सहन की जमीन को लेकर मारपीट हो गई। बुद्धू और दुर्गा प्रसाद तथा उनके दो भतीजों को चोटें आई थी, जिसमें 9 अक्टूबर को बुद्धू की तथा 14 अक्टूबर को दुर्गा प्रसाद की मौत हो गई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 16 Oct 2023 2:18 PM GMT
Deoria like incident in Barabanki over land dispute, double murder happened
X

भूमि विवाद को लेकर बाराबंकी में देवरिया जैसी घटना, हुआ डबल मर्डर: Photo-Newstrack

Barabanki News: बाराबंकी में भी जमीन को लेकर देवरिया जैसी घटना सामने आई है। घर के सामने सहन की जमीन को लेकर दो भाइयों में विवाद हो गया और विवाद इतना बढ़ गया की पुरानी रंजिश भी साथ में लेकर चलने के कारण मारपीट हो गई और घायल दो भाइयों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मामला कोठी थाना क्षेत्र के धौरहरा ग्राम पंचायत का है। जहाँ के राधेलाल और बुद्धू के परिवार से घर के सामने सहन की जमीन को लेकर मारपीट हो गई। मामला 9 अक्टूबर का बताया जा रहा है। इस मारपीट में बुद्धू और दुर्गा प्रसाद तथा उनके दो भतीजों को चोटें आई थी, जिसमें बुद्धू और दुर्गा प्रसाद को काफी छोटें आई थी जिसमें 9 अक्टूबर को बुद्धू की तथा 14 अक्टूबर को दुर्गा प्रसाद की मौत हो गई। मौत के बाद आज लाश पोस्टमार्टम के बाद जब घर पहुंची तो परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसको देखते हुए मौके पर सुबेहा और कोठी थाने की फोर्स पहुंची।


पीड़ित परिवार को मुआवजे में नगद धनराशि दी जाए- किसान यूनियन

वहीं किसान यूनियन के कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौके पर थे, जिनकी मांगे थी कि पीड़ित परिवार को त्वरित कार्रवाई करते हुए मुआवजे में नगद धनराशि दी जाए, लेकिन उनकी शर्त नहीं मानी गई और मौके की नजाकत को देखते हुए घटनास्थल पर नायब तहसीलदार देवा के पहुंचने पर भी किसान यूनियन से समझौता नहीं हो सका और बात नहीं बनी तो उप जिलाधिकारी नवाबगंज भी मौके पर पहुंच गए। उप जिलाधिकारी के पहुंचने के बाद भी भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता अपनी जिद पर अड़े रहे कि पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिया जाए, लेकिन उप जिलाधिकारी भी नहीं मना सके।


इसी दौरान क्षेत्राधिकार हैदरगढ़ भी मौके पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचने के बाद वहां का जायजा लिया और हल्का दरोगा पन्नालाल सोनी को कड़ी फटकार लगाई। मामले को तूल पकडते देख एसएचओ कोठी भावुक हो गए और किसान यूनियन भी अपनी जिद तोड़ दिए और एसएचओ कोठी को उच्च अधिकारियों द्वारा समझाया बुझाया गया तत्पश्चात भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मृतक के का अंतिम संस्कार किया और उप जिलाधिकारी नवाबगंज तथा क्षेत्राधिकार हैदरगढ़ एवं नायब तहसीलदार के द्वारा पीड़ित परिवार को सभी सरकारी सहायताएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story