×

Barabanki News: धड़ल्ले से बिक रहीं नशीली दवाएं, चार मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी, मचा हड़कंप

Barabanki News: औषधि निरीक्षक सीमा सिंह ने बताया कि जानकारी में आया कि निरीक्षण के दौरान ही दो मेडिकल स्टोर बंद कर चले जाने पर दोनों के संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 9 Feb 2024 6:54 AM GMT
Barabanki News
X

 मेडिकल स्टोर्स पर मारा गया छापा (Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जनपद में मेडिकल स्टोर्स पर खुलेआम नशीली दवाएं बेची जा रही हैं। जिसकी भनक लगते ही सहायक आयुक्त औषधि अयोध्या मंडल की टीम ने सीओ सिटी के साथ शहर के चार मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा। जांच के दौरान यहां पर नशीली दवाओं की बिक्री होते पाई गई। इस पर टीम ने करीब 4450 रुपये की दवाओं को सीज कर दिया। इसके साथ ही सभी प्रकार की दवाओं की बिक्री पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। वहीं छापे की सूचना पर दो मेडिकल स्टोर संचालक दुकान बंद कर भाग गए। जिस पर इन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

इन मेडिकल स्टोर्स संचालकों के खिलाफ हुई कार्यवाही

सहायक आयुक्त औषधि अयोध्या मंडल जीसी श्रीवास्तव, औषधि निरीक्षक अयोध्या सुमित वर्मा, औषधि निरीक्षक बाराबंकी सीमा सिंह की टीम ने सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह और पुलिस बल के साथ पहले नगर कोतवाली क्षेत्र के एके मेडिकोज पर छापा मारा। यहां पर नशे में प्रयोग की जाने वाली दवाएं जैसे अल्प्राक्स, स्पास्मोप्राक्सीवान, कोडीन युक्त सिरप ओमेरेक्स पाए गए। जांच में पता मिला कि इन दवाओं की बिक्री बिना डॉक्टर के पर्चे के ही की जा रही थी।


इसके अलावा कृष्णा मेडिकल स्टोर पर जांच के दौरान खरीद-बिक्री के कोई अभिलेख नहीं दिखा पाए, जिस पर 4450 रुपये की दवाओं को सीज किया गया। इसके अलावा इमाम मेडिकल स्टोर और इमाम क्लीनिक और अतूफा मेडिकल स्टोर की भी जांच की गई। इस दौरान संचालक खरीद-फरोख्त का बिल नहीं दिखा पाए। औषधि निरीक्षक सीमा सिंह ने बताया कि जिस पर इनकी बिक्री पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि जानकारी में आया कि निरीक्षण के दौरान ही दो मेडिकल स्टोर बंद कर चले जाने पर दोनों के संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story