×

Barabanki: पांचवे चरण का मतदान कल, पोलिंग पार्टिया आज होंगी रवाना, DM ने किया निरीक्षण

Barabanki: बाराबंकी जिले में 1701 मतदान केंद्रों पर 2615 बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने 15 हजार सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 19 May 2024 6:14 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में पांचवे चरण का मतदान कल (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: जिले में सोमवार को मतदान होना है। जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। आज नवीन मंडी पोलिंग पार्टी रवाना स्थल से पोलिंग पार्टिया रवाना होंगी। पोलिंग पार्टियों में लगे मतदान कर्मियों को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए डीएम सतेंद्र कुमार ने पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बता दें कि बाराबंकी जिले में 1701 मतदान केंद्रों पर 2615 बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने 15 हजार सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है। 1,300 बूथों पर वेव कास्टिंग के जरिए नजर रखी जाएगी और 464 बूथों पर कड़ा पहरा रखा जाएगा। बाराबंकी जिले में 19 लाख 18 हजार मतदाता कल मतदान करेंगे। संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। मतदान स्थल पर माहौल बिगाड़ने वाले लोगों को सीधे जेल भेजा जाएगा। जिला प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। नवीन मंडी स्थल में बनाए गए पोलिंग पार्टी रवाना स्थल से आज जिले के मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा।

बाराबंकी के जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया है कि पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए लगातार जिला प्रशासन काम करता रहा है। हमारा लक्ष्य है कि 70 फीसदी से भी ज्यादा वोटिंग प्रतिशत जिले का रहे। जिसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तरह-तरह के कार्यक्रम किए गए हैं। खास कर युवा मतदाताओं के लिए विशेष कर मुहिम चलाई गई है ताकि इस बार के चुनाव में युवा मतदाताओं की भागीदारी काफी बढ़े। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story