×

Barabanki: नदी में नहाते समय पांच बच्चे डूबे, तीन के मिले शव, दो की तलाश जारी

Barabanki: जिले के टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र में नदी में नहाने गये पांच बच्चे डूब गये हैं। जिसमें से दो बच्चों के शव मिल गये हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 6 April 2024 5:40 PM GMT (Updated on: 6 April 2024 5:47 PM GMT)
barabanki news
X

बाराबंकी में नदी में नहाते समय पांच बच्चे डूबे (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: जिले के टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चिर्रा गांव में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां घाघरा नदी में नहाने गये पांच बच्चे गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गये। डूबने वाले बच्चों में दो सगे भाई बताये जा रहे हैं। आनन-फानन में लोगों ने पुलिस की मदद से दो बच्चों को नदी से बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। लेकिन दोनों बच्चों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं, देररात एक और बच्चे का शव मिला है, जबकि दो बच्चों की तलाश के लिए फ्लड पीएसी और एसडीआरएफ रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र के चिर्रा गांव में शनिवार दोपहर पांच बच्चे नूर आलम, अहम रजा, हमजा, शाफ अहमद और अमान घाघरा नदी में नहाने गये थे। नहाने के दौरान एक बच्चा गहरे पानी में डूबने लगा। जिसके बचाने के प्रयास में बाकी चार बच्चे भी डूब गये। बच्चों को डूबते हुए देख वहां मौजूद मल्लाह और स्थानीय ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। वहीं बच्चों के डूबने की जानकारी मिलते ही परिवार वालों में अफरा-तफरी मच गयी। परिजन दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे।

घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस ने स्थानीय लोगों और मल्लाहों की मदद से शाफ अहमद व अमान का शव नदी से निकाला। देरशाम तक एक और बच्चे का शव मिल गया है। वहीं फ्लड पीएसी और एसडीआरएफ रेस्क्यू दोंनो बच्चों की तलाश के लिए रेस्क्यू कर रही है।

अपनी मौसी के घर आया था अयान

घटना की सूचना पर डीएम और एसपी समेत भारी पुलिसफोर्स भी मौके पर पहुंच गयी है। बच्चों के शवों को देख परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों के मुताबिक अयान जनपद अयोध्या में रुदौली थाना क्षेत्र के आयथर गांव का रहने वाला था। वह अपनी मां सादिया के साथ अपनी मौसी के घर चिर्रा गांव आया था।

वहीं, जिलाधिकारी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story