Barabanki News: लोधेश्वर महादेवा धाम पर पहली बार हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा, खुशी से झूम उठे लाखों शिवभक्त

Barabanki News: तीर्थनगरी में आज पहली बार शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा के लिए हेलीकॉप्टर ने पुलिस लाइंस से उड़ान भरा।

Sarfaraz Warsi
Published on: 24 July 2023 3:46 AM GMT

Barabanki News: बाराबंकी जिल की रामनगर तहसील में स्थित श्री लोधेश्वर महादेवा में सावन के तीसरे सोमवार पर आज शुभ संयोग के बीच भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए लाखों श्रद्धालु और कांवड़िये उमड़े। इन शिभक्तों को श्री लोधेश्वर महादेवा में आज बेहद खास अनुभूति हुई।

दरअसल तीर्थनगरी में आज पहली बार शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा के लिए हेलीकॉप्टर ने पुलिस लाइंस से उड़ान भरा। जिसपर डीएम अविनाश कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह भी सवार हुए। दोनों के द्वारा हेलीककॉप्टर से पुष्पवर्षा से शिभवक्त भाव-विभोर हो गये। इस दौरान पूरा महादेवा परिसर हर-हर महादेव, ऊँ नम: शिवाय और हर-हर बम-बम के जयकारों से गुंजायमान हो उठा।

दरअसल सावन के तीसरे सोमवार पर दूर-दूर से आये लाखों श्रद्धालु अपने आराध्य देव के जलाभिषेक के लिए देर रात से ही लाइन में खड़े हो गये थे। रात 12 बजे के बाद मंदिर के पुजारियों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच देवाधिदेव लोधेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की। इसके बाद हर-हर महादेव, बम-बम भोले के जयकारों के बीच मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। कपाट खुलते ही शिवभक्तों का जलाभिषेक का सिलसिला शुरू हुआ जो लगातार चल रहा है। इसी बीच लोधेश्वरा महादेवा में शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई। डीएम-एसपी दोनों ने शिवभक्तों पर फूल बरसाये। इस दृश्य के महादेवा में लाखों शिवभक्त गवाह बने।

पुष्पवर्षा का अलग नजारा

इस दौरावन शिवभक्तों ने कहा कि वह हर साल सावन में लोधेश्वर महादेवा आते हैं। लेकिन इस बार जो पुष्पवर्षा की गई उसका अलग ही नजारा दिखा। सभी शिवभक्त पुष्पवर्षा से काफी खुश हुए। शिवभक्तों ने पुष्पवर्षा के लिये सरकार का भी धन्यवाद किया। शिवभक्तों ने बताया कि महादेवा में जलाभिषेक करने से उनकी कई मनोकामना पूरी हुई हैं। वह हर साल शिवरात्रि और सावन के महीने में आते हैं। साथ ही इस बार हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा ने माहौल को अलग ही भक्तिमय बना दिया। वहीं बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में लोधेश्वर महादेवा में शिवभक्तों पर पहली बार हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई है। उन्होंने कहा कि वह पूरे बाराबंकी की तरफ से सीएम योगी को इसके लिये धन्यवाद देते हैं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story