Barabanki News: तेंदुए की दहशत से ग्रामीण घर में दुबके, वन विभाग पकड़ने के लिए कर रहा काम्बिंग

Barabanki News: ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 31 Aug 2024 12:05 PM GMT
Leopard sighting There is a stir, forest department officials are combing to catch the leopard
X

तेंदुआ देखे जाने से मचा हड़कंप, वन विभाग के अधिकारी तेंदुआ को पकड़ने के लिए कर रहे है काम्बिंग: Photo- Newstrack

Barabanki News: तराई क्षेत्र में तेंदुए की दहशत से ग्रामीण घर में दुबके हुए हैं। लगातार पिछले कई दिनों से तेंदुआ देखे जाने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। तेंदुआ के पद चिन्ह खेतों में देखे गए हैं। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जगह-जगह पर पिंजरा लगाकर कांबिंग की जा रही है। ताकि तेंदुए को पकड़ा जा सके और ग्रामीणों की दहशत को खत्म किया जा सके। लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद भी तेंदुआ वन विभाग के गिरफ्त में नहीं आया। जिसकी वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी की रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत तराई क्षेत्र में स्थित पुराना गांव से जुड़ा हुआ है। जहां पर पिछले कई दिनों से एक तेंदुआ देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। लोग खेतों की तरफ नहीं जा रहे हैं, तो कुछ जगह-जगह पर खेतों में तेंदुआ के पद चिन्ह ग्रामीणों ने देखे हैं। इसलिए ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। ग्रामीण अपने बच्चों को लेकर घरों में ही दुबके हुए हैं।


क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की खबर ग्रामीणों के द्वारा क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारों को दी गई है। सूचना पाकर मकर पहुंचे के कंजर्वेशन फॉरेस्ट व अन्य अधिकारियों के द्वारा तेंदुओं को पकड़ने की योजना बनाने के साथ-साथ ग्रामीणों से बात करके उन्हें तेंदुओं से बचने के उपाय भी वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा बताई जा रहे हैं।


अकेले खेतों की तरफ ना जाएं

लगातार वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा खेतों में जगह-जगह पर पिंजरा लगाया जा रहा है और तेंदुए को पकड़ने के लिए कांबिंग की जा रही है। ग्रामीणों को निर्देश दिए गए हैं कि ग्रामीण अकेले खेतों की तरफ ना जाएं, कोई भी ग्रामीण यदि तेंदुआ देखा है तो तत्काल इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दें ताकि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ा जा सके ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story