×

Barabanki News: दो दिन से नहर में फंसी डॉल्फिन, रेस्क्यू के लिए नहीं पहुंची वन विभाग की टीम

Barabanki News: बाराबंकी के शारदा सहायक नहर में एक डॉल्फिन पिछले दो दिनों से फंसी हुई है। ग्रामीणों ने नहर में डॉल्फिन को देख वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग को सूचना दी गई है इसके बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 23 March 2024 5:11 PM GMT (Updated on: 23 March 2024 5:12 PM GMT)
Forest Department team did not reach to rescue a dolphin stuck in Sharda Sahayak Canal for the last two days
X

 शारदा सहायक नहर में एक डॉल्फिन पिछले दो दिनों से फंसी रेस्क्यू के लिए नहीं पहुंची वन विभाग की टीम: Photo- Newstrack

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के शारदा सहायक नहर में एक डॉल्फिन पिछले दो दिनों से फंसी हुई है। ग्रामीणों ने नहर में डॉल्फिन को देख वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना के दो दिन बाद भी डॉल्फिन को रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने बताया कि नहर का पानी बंद हो चुका है, नहर में कुछ ही पानी बचा हुआ है, दो दिन से डॉल्फिन यहां पर फांसी हुई है। वन विभाग को सूचना दी गई है इसके बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है।

वन विभाग को सूचना दी गई

पूरा मामला बाराबंकी जिले में फतेहपुर वन क्षेत्र के शारदा सहायक नहर का है। यहां कुटी गांव के पास शारदा सहायक नहर में शुक्रवार को ग्रामीणों ने नहर में डॉल्फिन को दिखा। नहर में डॉल्फिन होने की जानकारी मिलते ही काफी ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने नहर में मौजूद ग्रामीण डॉल्फिन का वीडियो बनाया और फतेहपुर वन विभाग को नहर में डॉल्फिन होने की सूचना दी।

वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची

आलम यह है कि सूचना मिलने के दो दिन बाद भी फतेहपुर वन क्षेत्र का कोई भी वन कर्मी डॉल्फिन को रेस्क्यू करने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने बताया कि नहर का पानी बंद हो चुका है। नहर में कुछ ही पानी बचा हुआ है। दो दिन से डॉल्फिन यहां पर फांसी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story