Barabanki News: पूर्व BJP सांसद का वायरल वीडियो जांच में फेल, उपेंद्र रावत बोले सच आया सामने

Barabanki News: बीजेपी के पूर्व सांसद ने कहा कि विरोधियों ने यह साजिश भारतीय जनता पार्टी को बदनाम करने के लिए की थी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 22 July 2024 7:12 AM GMT
Barabanki News
X

बीजेपी के पूर्व सांसद उपेंद्र रावत (Pic: Social Media)

Barabanki News: आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के मामले में पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत मिली है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच के बाद आई रिपोर्ट में कहा गया है कि सांसद का यह वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक के उपयोग से तैयार किया जा सकता है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो असली है। इसमें एआई तकनीक के प्रयोग से इनकार नहीं किया जा सकता। पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बताया कि यह साजिश भाजपा को बदनाम करने के लिए की गई थी।

बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बनने वाले उपेंद्र सिंह रावत इस बार भी बाराबंकी से भाजपा के प्रत्याशी बनाए गए थे। लेकिन भाजपा द्वारा इसकी घोषणा के अगले ही दिन कुछ अश्लील वीडियो वायरल हो गए। जिसमें विदेशी युवती के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे शख्स को कथित तौर पर उपेंद्र सिंह रावत बताया जाने लगा। हालांकि, सांसद की तरफ से इस वीडियो को फर्जी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से एडिट किया हुआ करार दिया गया। उनकी तरफ से इस मामले में शहर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था। खुद के निर्दोष साबित न होने तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी।


बीजेपी को बदनाम करने की थी साजिश, बोले उपेंद्र रावत

वहीं यह रिपोर्ट आने के बाद पूर्व सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वायरल वीडियो की मूल क्लिप या वीडियो का पता नहीं चला है। उपेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वह तो पहले ही कह रहे थे कि यह वीडियो फर्जी है। इस रिपोर्ट से दोष सिद्ध नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने यह साजिश भारतीय जनता पार्टी को बदनाम करने के लिए की थी। उन्हें इस बात का दुख है कि इस पूरे प्रकरण के चलते बाराबंकी लोकसभा सीट पर भाजपा को हार मिली है। लेकिन अब एफएसएल की जांच रिपोर्ट के बाद सब दूध का दूध और पानी का पानी हो चुका है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story