Barabanki News: रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण का शिलान्यास, कार्यक्रम के दिन ही स्टेशन पर फैली रही गंदगी

Barabanki News: रेलवे स्टेशन मैदान में जहां पर कार्यक्रम का पंडाल लगाया गया था, उससे चंद कदम की दूरी पर जलभराव, गंदगी व नालियां भरी हुई थीं। जिसे देख यह लग रहा था कि यहां पर साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 6 Aug 2023 11:57 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 12:01 PM GMT)
Barabanki News: रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण का शिलान्यास, कार्यक्रम के दिन ही स्टेशन पर फैली रही गंदगी
X
(Pic: Newstrack)

Barabanki News: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 33 करोड़ रुपये खर्च कर बाराबंकी रेलवे स्टेशन को हाईटेक बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इसका वर्चुअल शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रेलवे स्टेशन पर खास इंतजाम किए गए थे। कार्यक्रम में बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत, जिला अध्यक्ष समेत तमाम बीजेपी नेता और रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।

कार्यक्रम के पंडाल से चंद कदम दूर गंदगी का ढेर

रेलवे स्टेशन मैदान में जहां पर कार्यक्रम का पंडाल लगाया गया था, उससे चंद कदम की दूरी पर जलभराव, गंदगी व नालियां भरी हुई थीं। जिसे देख यह लग रहा था कि यहां पर साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है। आश्चर्य की बात है कि कार्यक्रम को लेकर भी साफ-सफाई कराने की जहमत नहीं उठाई गई। इस बारे में जब चीफ इंजीनियर सुरेश कुमार सपरा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जो भी उचित होगा, कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छ भारत अभियान को लग रहा पलीता

केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता को लेकर लगातार अभियान चलाए जाते रहते हैं। इसके लिए सरकार की ओर से लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। शहर से लेकर गांव तक साफ-सफाई रखने के लिए लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया जाता है। सरकारी पदाधिकारियों व कर्मियों को साफ-सफाई रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है लेकिन बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान कारगर साबित नहीं हो रहा है। बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर जगह-जगह कूड़े-कचरों का लगा अंबार स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रहा है। बाराबंकी शहर के एकमात्र रेलवे स्टेशन पर जलभराव कूड़े-कचरों के ढेर और नालियों की सफाई न होने की वजह से मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ हुआ है। यात्रियों को रेलवे स्टेशन के मैदान में ठहरने में मुश्किल होती है। जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

आधुनिकीकरण का पीएम ने किया शिलान्यास

भारत सरकार ने रेलवे स्टेशनों को निखारने के लिए अमृत भारत स्टेशन स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के तहत देश में 508 रेलवे स्टेशन का चयन किया गया है। बाराबंकी भाजपा सांसद उपेंद्र रावत के प्रयासों से बाराबंकी रेलवे स्टेशन को भी इस स्कीम में शामिल किया गया है। जिसे अब 33 करोड़ से ज्यादा की लागत से पुनर्विकास और पुनर्निर्माण किया जाएगा। जिसको लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से इसका शिलान्यास किया। रेलवे स्टेशन मैदान में जहां पर कार्यक्रम का पंडाल लगाया गया था, उससे चंद कदम की दूरी पर जलभराव, गंदगी व नालियां भरी हुई थीं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story