×

Barabanki News: बाराबंकी में ट्रेन हादसा, जंक्शन के पास पटरी से उतरी माल गाड़ी, कई घंटों तक फंसी रहीं दर्जनों ट्रेन

Barabanki News: इस हादसे के चलते लखनऊ और फैजाबाद के बीच आने-जाने वाली दर्जनों ट्रेनों का आवागमन कई घंटों तक बाधित रहा। सभी ट्रेनें रसौली, सफदरगंज और सफेदाबाद रेलवे स्टेशनों पर कई घंटों तक रुकी रहीं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 6 Sep 2023 4:20 AM GMT
X

Barabanki News: बाराबंकी जिले में रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हो गया। यहां बाराबंकी जंक्शन के पास मालगोदाम साइडिंग से निकल रही एक माल गाड़ी के दो डिब्बे यार्ड में पटरी से उतर गए। इस हादसे के चलते लखनऊ और फैजाबाद के बीच आने-जाने वाली दर्जनों ट्रेनों का आवागमन कई घंटों तक बाधित रहा। सभी ट्रेनें रसौली, सफदरगंज और सफेदाबाद रेलवे स्टेशनों पर कई घंटों तक रुकी रहीं। जिससे यात्री भी काफी परेशान हुए।

आपको बता दें कि खाद की रैक उतारने के बाद डिब्बों को जोड़ा जा रहा था। इसी दौरान माल गाड़ी के दो डिब्बे अचानक ट्रैक से उतर गए। गनीमत यह रही कि डिब्बे पलटे नहीं। इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। आननफानन स्टेशन के अधिकारी माैके पर पहुंच गए। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही एक्टिडेंट रिलीफ ट्रेन लखनऊ से बाराबंकी जंक्शन पर पहुंची और राहत व बचाव शुरू कराया।

राहत व बचाव कार्य मैनुअली कराया गया

जानकारी के मुताबिक ओएचई का ब्लॉक न मिल पाने के कारण राहत व बचाव कार्य मैनुअली कराया गया। यह राहत व बचाव कार्य देर रात खत्म हुआ। जिसके बाद ट्रेनों का आवागमन सामान्य हो सका। इस दौरान रेलवे और आरपीएफ के आलाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। रेलवे आलाधिकारियों के मुताबिक ज्वाइंट इंस्पेक्शन के बाद ही हादसे की वजह साफ हो सकेगी।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story