Barabanki: लापरवाह अधिकारियों के चलते बदहाल हुआ सरकारी विद्यालय, तालाब में तब्दील

Barabanki News: विद्यालय की बाउंड्री वॉल गिर जाने की वजह से विद्यालय में आवारा जानवरों का आवागमन रहता है । उसके साथ ही विद्यालय परिसर में भारी जल भराव हो गया है ।

Sarfaraz Warsi
Published on: 12 Aug 2024 5:56 AM GMT
Barabanki Government school
X

Barabanki Government school (फोटो: सोशल मीडिया )

Barabanki News: एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्राथमिक शिक्षा को और अधिक मजबूत करने के लिए लगातार बढ़ावा दे रही है । तो वही दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के गैर जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाह कार्यशैली के चलते सरकारी विद्यालय बदहाली झेल रहे हैं । ऐसा एक ताजा मामला सामने आया है, जहां पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक सरकारी विद्यालय बदहाली झेल रहा है ।

विद्यालय की बाउंड्री वॉल गिर जाने की वजह से विद्यालय में आवारा जानवरों का आवागमन रहता है । उसके साथ ही विद्यालय परिसर में भारी जल भराव हो गया है । विद्यालय के छात्र गंदे पानी में आने-जाने को मजबूर हैं । प्रधानाध्यापक को प्रार्थना पत्र दिए जाने के बावजूद भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है ।

बारिश की वजह से विद्यालय परिसर में जल भराव

हम बात कर रहे हैं जनपद बाराबंकी के रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा रामनगर के उच्चतर प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय के बारे में । जहां पर बीते कुछ दिनों पहले बारिश की वजह से विद्यालय की बाउंड्री वॉल गिर गई थी । लगातार हो रही बारिश की वजह से विद्यालय परिसर में जलभराव हो गया है । बाउंड्री वालों की मरम्मत के लिए प्रधानाध्यापक ने जिम्मेदार अधिकारियों को पत्र लिखकर बाउंड्री वॉल ठीक करने की मांग की थी । लेकिन शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाह कार्य शैली के चलते प्रधानाध्यापक के प्रार्थना पत्र पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई , जिसकी वजह से विद्यालय परिसर में आवारा जानवरों का आना-जाना लगा रहता है ।

जानवरों को हटाने के लिए अध्यापक और छात्र जब उनके पास जाते हैं तो वह छात्रों को मारने के लिए दौड़ते हैं, जिसके लिए लगातार खतरा बना रहता है और विद्यालय में भारी जल भराव के चलते विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को गंदे पानी से होकर जाना पड़ता है । कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग की जिम्मेदार अधिकारियों के लापरवाही का खामियाजा प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को उठाना पड़ रहा है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story