×

Barabanki News: अचानक आये तूफान ने जिले में मचायी तबाही, एक व्यक्ति की मौत, किसानों की तैयार फसलें बर्बाद

Barabanki News: रविवार की रात्रि में अचानक तूफानी बारिश होने लगी। तीव्र वेग से चल रही आंधी में लोगों के छप्पर उड़ गए तो वहीं दूसरी तरफ विशालकाय पेड़ भर भरा कर सड़कों पर गिर गए।

Sarfaraz Warsi
Published on: 17 Oct 2023 10:08 AM GMT
Heavy rainfall in Barabanki
X

Heavy rainfall in Barabanki  (photo: social media )

Barabanki News: बीती रात अचानक जिले में तेज तूफानी बारिश होने लगी, जिसके चलते सड़कों पर विशालकाय पेड़ गिर पड़े। वहीं, किसानों की धान की तैयार फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई। भीषण तूफान में हुए हादसे के चलते एक किसान की मौत हो गई ।जिले में हुई अचानक तूफानी बारिश ने चारों तरफ तबाही मचा दी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंटे तक आवागमन बाधित रहा तो वही किसान अपनी धान की फसल को बचाने की लग रहे लेकिन कुछ हासिल नही हो सका। चारो तरफ बिखरी फसले और सड़कों पर गिरे पेड़ नजर आ रहे थे।

हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की, जहां पर रविवार की रात्रि में अचानक तूफानी बारिश होने लगी। तीव्र वेग से चल रही आंधी में लोगों के छप्पर उड़ गए तो वहीं दूसरी तरफ विशालकाय पेड़ भर भरा कर सड़कों पर गिर गए। इस वजह से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। जिले में कई जगहों पर भारी ओलावृष्टि भी हुई, जिसकी वजह से किसानों की धान की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरे पेड़ों को हटाने में कई घंटे तक पुलिस मशक्कत करती रही। कई किलोमीटरो तक लंबा जाम लग गया तो वहीं दूसरी तरफ जनजीवन बुरी तरह से इस तूफानी बारिश में बेहाल हो गया। चारों तरफ केवल धूल उड़ती नजर आ रही थी। किसान दौड़-दौड़कर अपने खेतों में धान की कटी फसल को बचाने में जुटा हुआ था लेकिन भीषण तूफान के आगे किसानों की एक न चली। वहीं अचानक हुई ओलावृष्टि में धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है।


अचानक हुई तूफानी बारिश में भारी ओलावृष्ट

बाराबंकी जिले की सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र में अचानक हुई तूफानी बारिश में भारी ओलावृष्ट हुई है। इससे क्षेत्र में किसने की तैयार धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है। बागों में आम के कई पेड़ उखड़ गए हैं। किसानों का कहना है कि अचानक इस तूफानी बारिश ने उनकी कमर ही तोड़कर रख दी है।क्योंकि इस समय किसानों के द्वारा अपने खेतों में फसलों पर लगाए गए दामों को फसल के जरिए आमदनी के तौर पर बेचने का समय था लेकिन तैयार फसल को अचानक इस तूफानी बारिश और ओलावृष्टि ने पूरी तरह से बर्बाद कर दी है। इसकी वजह से अब किसानों के पास आगे की फसलो कि बुवाई के लिए आर्थिक तंगी सामना करना पड़ेगा और परिवार के भरण पोषण पर भी संकट के बादल मड़राने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ अपने खेतों में जुटा बुवाई का कार्य करने के बाद में फतेहपुर तहसील क्षेत्र के बरौलिया गांव के पास ट्रैक्टर से घर लौट रहे किसान का ट्रैक्टर भीषण तूफान के चलते सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। जिससे ट्रैक्टर पर सवार 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौके पर मौत हो गई। वहीं इसका एक पुत्र और 10 वर्षीय पुत्री बुरी तरह से घायल हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। अचानक तूफानी बारिश ने जिले में कोहराम मचा कर रख दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story