×

Barabanki News: सरयू में समाया पक्का मकान, वीडियो में देखिए नदी का रौद्र रूप

Barabanki News: सरयू नदी का जलस्तर कम होते ही तेज हुई कटान, नदी में समां गया पक्का मकान, वीडियो हो रहा वायरल।

Sarfaraz Warsi
Published on: 22 Aug 2023 4:32 PM GMT

Barabanki News: बाराबंकी जिले में सरयू नदी का जलस्तर भले ही कम होकर चेतावनी बिंदु के आसपास हो, लेकिन बाढ़ क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नदी का जलस्तर कम होते ही कटान तेज हो गई है। रामनगर व सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र में नदी कई मकान और खेती योग्य जमीन के पास तेजी से कटान कर रही है।

मुख्यमंत्री आवास के अंतर्गत मिला मकान नदी में समांया

इस कटान के चलते रामनगर क्षेत्र के जमका गांव में एक गरीब व्यक्ति को मिला मुख्यमंत्री आवास देखते ही देखते नदी में समां गया। जिसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गांवों के पास हो रही कटान को लेकर अधिकारी राहत बचाव कार्य में जुटे हैं, लेकिन कटान नहीं रुक पा रही है। जिसके चलते ग्रामीण अपने हाथों से मकान तोड़कर ईंट निकालने का प्रयास कर रहें हैं।

रामनगर तहसील क्षेत्र के जमका गांव में एक व्यक्ति रामू का मुख्यमंत्री आवास तेज कटान के चलते देखते ही देखते नदी में समां गया। इसके अलावा कई और मकान व खेती योग्य जमीन नदी में समां चुकी हैं।

जैसे-तैसे मिला मकान चढ़ा आपदा की भेंट

रामनगर तहसील क्षेत्र के सरसंडा, बबूरी, जमका गांव में कटान तेज है। जमका निवासी रामू ने कहा कि जैसे-तैसे एक आवास मिला था, वह भी नदी में समां गया है। अब दोबारा आवास मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के कहारनपुरवा, सनावा, भैरवकोल गांव के पास नदी तेजी से कटान कर रहा है। तेलवारी गांव के पास भी नदी में कटान सोमवार को हुई है। लोगों की खेती योग्य कई बीघा जमीन नदी में समां गई है। बाराबंकी एडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कटान वाले गांवों पर एसडीएम को नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम अविनाश कुमार ने कहा कि जिले में बाढ़ की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और प्रभावित स्थानों पर राहत-बचाव कार्य लगातार किए जा रहे हैं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story