Barabanki News: आवास विकास के अधिशासी अभियंता पर डूडा के प्रोजेक्ट मैनेजर को धमकाने का आरोप, ऑडियो वायरल

Barabanki News: आवास विकास विभाग आवास अर्फोडेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट (एएचपी) के तहत आवास बना रहा है। इन्हीं आवासों की गुणवत्ता की जांच करने बाराबंकी के जिलाधिकारी पहुंच गये।

Sarfaraz Warsi
Published on: 3 Jan 2024 6:35 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में डूडा के प्रोजेक्ट मैनेजर को धमकाया (न्यूजट्रैक) 

Barabanki News: जिले में आवास विकास विभाग आवास अर्फोडेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट (एएचपी) के तहत आवास बना रहा है। इन्हीं आवासों की गुणवत्ता की जांच करने बाराबंकी के जिलाधिकारी पहुंच गये। डीएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि आवास को बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है। फिर क्या था डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने संबंधित आलाधिकारियों को इसके लिये जमकर लताड़ लगाई। यहां तक कि डीएम ने आवास विकास के सुपरवाइजर के निलंबन की संस्तुति तक कर दी। इस दौरान डीएम के साथ डूडा के प्रोजेक्ट मैनेजर भी मौजूद थे। इससे नाराज आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियंता ने पीओ डूडा को फोन कर देख लेने की धमकी दी। उनकी धमकी भरी बातचीत का ऑडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऑडियो वायरल होने के बाद डीएम ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल बाराबंकी जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के बड़ेल में स्थित जगनेहटा गांव में आवास विकास परिषद करीब 12 करोड़ की लागत से चार मंजिला इमारत में 288 आवास बना रहा है। तीन मंजिला इमारत तक की छत पड़ चुकी हैं और ईंटों से दीवारें बनाई जा रही हैं। इसी बीच एक दिन बाराबंकी के डीएम सत्येंद्र कुमार आवासों का निरीक्षण करने पहुंच गये। निरीक्षण के दौरान यहां कई दीवारों में उन्हें मानक विहीन पीली ईंट लगी मिलीं।

इस पर डीएम ने आवास विकास के सुपरवाइजर हरि सिंह के निलंबन की संस्तुति कर दी और कार्रवाई के लिये शासनको पत्र लिख दिया। निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ डूडा के परियोजना अधिकारी सौरभ त्रिपाठी भी मौजूद थे। वहीं डीएम के निरीक्षण और कार्रवाई से नाराज आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियंता अभिषेक वर्मा ने पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी को फोन कर देख लेने की धमकी दी। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अधिशाषी अभियंता पर आरोप है उन्होंने सोरभ त्रिपाठी को धमकी दी है।

आडियो में अधिशाषी अभियंता ने कहा कि सहायक अभियंता कह रहे थे कि आपको कोई दिक्कत है। अधिशाषी अभियंता आपके चैंबर में आकर नहीं बैठेगा। वहां पर निरीक्षण कर नाटक रह रहे हैं। शासन को यह बताऊंगा। सरकारी तंत्र में आप लोग गुंडा हो। एक-एक कार्यों की जांच कराई जाएगी। आप लोगों को देख लूंगा। आडियो डीएम के पास पहुंची तो उन्होंने शासन को पत्र भेजने की बात कही।

वहीं पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी का कहना है कि अधिशाषी अभियंता ने मुझे फोन किया था, वह निरीक्षण को लेकर नाराज थे। उन्होंने मुझे देख लेने की धमकी दी है। धमकी देने के मामले को डीएम को बताया गया है। आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियंता अभिषेक वर्मा का कहना है कि डूडा के परियोजना अधिकारी को फोन किया था। उन्होंने कहा था कि उनके चेंबर में नहीं आऊंगा, क्योंकि वह हमसे रैंक में छोटे अधिकारी हैं। सुपरवाइजर के निलंबन के लिए लिखा गया है, उसका पत्र भेजा जा रहा है, उन्हें निलंबित करा दिया जाएगा। वहीं इस पर डीएम ने बताया कि मानक विहीन ईंटों का प्रयोग किया गया था, इसलिए शासन को सुपरवाइजर हरि सिंह के निलंबन के लिए संस्तुति पत्र भेजा गया है। वायरल ऑडियो को लेकर भी जांच के निर्देश दिए गये हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story