Barabanki News: इस दिन नीलाम होगी केडी सिंह बाबू की हवेली, जानें पूरा मामला?

Barabanki News: केडी सिंह बाबू की हवेली की नीलामी सिविल जज जीशान मसूद के कोर्ट में आने वाले 11 मार्च को दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगी, जिसमें जो लोग हवेली को खरीदना चाहते हैं, उनको आमंत्रित किया गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Feb 2024 7:40 AM GMT
Barabanki News
X

केडी सिंह बाबू की हवेली (Newstrack)

Barabanki News: संपत्ति के बंटवारे के विवाद को लेकर के अंतरराष्ट्रीय हॉकी के खिलाड़ी रहे केडी सिंह बाबू की करोड़ों की हवेली नीलाम होने जा रही है, सिविल जज की कोर्ट में हवेली की नीलामी 11 मार्च को होगी, जिसकी न्यूनतम कीमत 5 करोड रुपए रखी गई है। लंबे समय से केडी सिंह बाबू की संपत्ति के बंटवारे को लेकर परिवार में विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में पहुंचा तो बात संपत्ति के नीलामी तक पहुंच गई जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है।

बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है, जहां पर अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की हवेली स्थित है। जो लंबे अरसे से विवादों से घिरी हुई थी। शहर के सिविल लाइंस इलाके में अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की हवेली 35 हजार वर्ग फीट में स्थित है। इसे लेकर 18 साल से विवाद चला आ रहा था। 31 जनवरी को एसीजेएम/ सिविल जज खान जीशान मसूद ने वाद को निस्तारित करते हुए संपत्ति को बेचकर सभी वारिसों को हिस्से के अनुसार धनराशि वितरित करने का आदेश जारी किया है।


बीती 15 फरवरी को रिसीवर नियुक्त कर हवेली को सील भी किया गया था और शुक्रवार को अदालत ने इस मामले में सुनवाई के दौरान लखनऊ निवासी अमिता दत्त ने प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि इस मामले में मेडिएशन कराया जाए, जिस पर वकीलों ने एतराज जताया था। इसी के बाद अदालत में अमिता दत्त के प्रार्थना पत्र को खारिज करते हुए दस हजार का जुर्माना भी लगाया था। वहीं, अदालत द्वारा जारी नीलामी नोटिस में कहा गया है कि न्यूनतम बोली 5 करोड रुपए से शुरू होगी।


केडी सिंह बाबू की हवेली की नीलामी सिविल जज जीशान मसूद के कोर्ट में आने वाले 11 मार्च को दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगी, जिसमें जो लोग हवेली को खरीदना चाहते हैं, उनको आमंत्रित किया गया है। उसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि खरीदार बोली लगाने से पहले हवेली को देखना चाहता है तो 29 फरवरी को 3:00 बजे रिसीवर की देखरेख में हवेली का निरीक्षण कर सकता है। कोर्ट के आदेश के बाद अब यह तय हो गया है कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रहे केडी सिंह बाबू की हवेली पारिवारिक विवाद के चलते नीलाम हो रही है और नीलामी के पैसों को केडी सिंह बाबू के वारिसों को अदालत की देखरेख में बराबर बराबर बांट दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story