Barabanki News: बाराबंकी तक ईरानी मिसाइलों की गूंज, सायरन बजते ही बंकरों में घुसकर बचा रहे जान

Barabanki News: बाराबंकी जिले के देवा थाना क्षेत्र के सालेहनगर की नई बस्ती के कई लोग इजराइल गए हैं। जितेंद्र, रंजीत और अखिलेश समेत कई लोग रोजी-रोटी कमाने के लिए इजराइल गए हैं। लेकिन इजराइल और ईरान के बीच संघर्ष अब और तेज हो गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 3 Oct 2024 11:08 AM GMT
Barabanki News: बाराबंकी तक ईरानी मिसाइलों की गूंज, सायरन बजते ही बंकरों में घुसकर बचा रहे जान
X

Barabanki News (Pic- Newstrack)

Barabanki News: ईरान ने 1 अक्टूबर की रात को इजराइल पर एक के बाद एक कई मिसाइलें दागीं। इससे इजराइल के तेल अवीव शहर में तो दहशत फैल ही गई, लेकिन वहां से हजारों मील दूर बाराबंकी जिले के कुछ लोग इसलिए भी डरे हुए हैं क्योंकि उनके परिवार के लोग भी इजराइल में हैं। रोजगार के लिए इजराइल गए लोगों के परिवार वाले चिंतित हैं। उनका दिल वहीं है और वे बार-बार वीडियो कॉल करके अपनों का हालचाल जान रहे हैं।

बाराबंकी की लोग इजराइल में फंसे

बाराबंकी जिले के देवा थाना क्षेत्र के सालेहनगर की नई बस्ती के कई लोग इजराइल गए हैं। जितेंद्र, रंजीत और अखिलेश समेत कई लोग रोजी-रोटी कमाने के लिए इजराइल गए हैं। लेकिन इजराइल और ईरान के बीच संघर्ष अब और तेज हो गया है। लगातार हो रहे हवाई हमलों की वजह से ये मजदूर और उनके परिवार काफी डरे हुए हैं। परिवारों का कहना है कि जब उनके घर से लोग इजराइल गए थे तो शुरुआत में तो स्थिति ठीक थी लेकिन अब स्थिति थोड़ी बदल गई है।

वीडियो कॉल में बताई मौजूदा स्थिति

इजराइल में मौजूद अखिलेश, रंजीत और जितेंद्र समेत अन्य ने वीडियो कॉल के जरिए बताया कि काम करते समय अचानक सायरन बजने लगता है और मोबाइल फोन पर अलर्ट मैसेज आता है। अलर्ट मिलते ही वे अपने आसपास बने बंकर के अंदर चले जाते हैं और जान जोखिम में डालकर निकल जाते हैं। उन्होंने बताया कि बम गिरने की आवाज भी सुनाई देती है। जिससे वे डर भी जाते हैं।

परिवार से रोज बात करते हैं लोग

इन लोगों के परिवार वालों का कहना है कि हमारे बच्चे हमें वहां के हालात के बारे में बताते रहते हैं। वहां कई हवाई हमले हो रहे हैं। लेकिन ये लोग जहां काम कर रहे हैं, वो जगह सुरक्षित है। हम उनसे वीडियो कॉल पर बात करते हैं। जैसे ही खतरे का कोई संदेश आता है, वे सतर्क हो जाते हैं और नीचे जाकर बंकर में छिप जाते हैं। परिवार वाले दिन में कई बार वीडियो कॉल के ज़रिए उनका हालचाल पूछ रहे हैं। फिलहाल हमें उनकी चिंता सता रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story