Barabanki News: फर्जी तरीके से दुकानों पर बुलडोजर चलाना पड़ा भारी, कोतवाली प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Barabanki News: बाराबंकी में फर्जी तरीके से दुकानों पर बुलडोलर चलाना पुलिसकर्मियों पर भारी पड़ गया। पुलिस अधीक्षक ने लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 5 Nov 2023 6:03 AM GMT
X

बाराबंकी में चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश पुलिस हमेशा ही विवादों के घेरे में खड़ी नजर आती रही है। चाहे वह मारपीट का मामला हो या अन्य किसी मामले में। पुलिस की छवि उत्तर प्रदेश में कभी साफ नजर नहीं आई है। इसी के चलते एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर पुलिस के द्वारा फर्जी तरीके से मारपीट करते हुए दुकानों को कोर्ट की अवहेलना करते हुए जबरन गिरा दिया गया। जिस पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने लूट और मारपीट का मुकदमा पुलिसकर्मियों पर दर्ज करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल पूरा मामला राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले से जुड़ा हुआ है। बाराबंकी जिले के अंतर्गत जैदपुर कोतवाली क्षेत्र में कुछ दुकानों का मामला काफी दिनों से चल रहा था। जिसको लेकर जैदपुर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार पांडे और चौकी इंचार्ज सतीश कुमार सहित दो सिपाहियों ने अवैध तरीके से कोर्ट की अवहेलना करते हुए जबरन उन दुकानों पर बुलडोजर चला दिया और दुकानों को जमींदोज कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली।

बाराबंकी न्यायालय में मामला खारिज होने के बाद में पीड़ितों ने उच्च न्यायालय लखनऊ की शरण ली। इसी दौरान जैदपुर कोतवाली प्रभारी सहित आरोपी पुलिसकर्मियों ने अवैध रूप से मार्केट की दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें गिरा दिया। इसके बाद मामले में तूल पकड़ा और कोर्ट के सख्त आदेश के बाद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने आरोपी पुलिस कर्मियों पर लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है।

पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि यह उनकी पुस्तैनी दुकान हैं जिनमें से वह दशकों से किराए पर अपना कामकाज कर रहे हैं लेकिन अचानक जैदपुर कोतवाली पुलिस उनके पास आई। दुकानों पर अवैध रूप से कब्जे को लेकर के दबाव बनाने लगी और दुकानों को खाली करने के लिए कहा। इस पर दुकानदारों ने न्यायालय की शरण ली थी लेकिन जैदपुर कोतवाली पुलिस ने न्यायालय को दरकिनार करते हुए अपनी मनमानी करते हुए बुलडोजर के साथ में दुकानों को जमींदोज कर दिया।

उच्च न्यायालय के सख्त आदेश के बाद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने सख्त निर्णय लेते हुए सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया की जैदपुर कोतवाली प्रभारी सहित सभी चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी द्वारा की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story