Barabanki News: अवैध खनन को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मारा छापा, दो जेसीबी और पांच डंपर सीज

Barabanki News: मौके से दो जेसीबी मशीन, 5 डंपर बरामद हुए हैं। जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सीज कर दिया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Aug 2024 7:39 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश सरकार के सख्त निर्देश के बावजूद भी खनन माफिया स्थानीय पुलिस और खनन विभाग की मिली भगत से रात के अंधेरे में मिट्टी खनन को अंजाम दे रहे हैं। लगातार रात में जेसीबी मशीन और डंपरों से मिट्टी का खनन चल रहा था। स्थानीय लोगों की शिकायत पर देर रात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने छापा मारा। जहां पर मौके से दो जेसीबी मशीन, 5 डंपर बरामद हुए हैं। जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सीज कर दिया है। उसके साथ ही थाना प्रभारी सहित स्थानीय पुलिस कर्मियों की शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधीक्षक से की है।

पुलिस की मिलीभगत से हो रहा था अवैध खनन

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाड़ियाकोल गांव से जुड़ा हुआ है। जहां पर खनन माफिया के द्वारा रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर धड़ल्ले से बीते कई दिनों से अवैध रूप से मिट्टी के खनन कार्य को अंजाम दिया जा रहा था। समतल भूमि को गड्ढे में खनन माफिया ने तब्दील कर दिया है। स्थानीय पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से खनन माफिया लगातार अवैध रूप से मिट्टी खनन के कार्य को अंजाम दे रहे थे। स्थानीय लोगों की शिकायत पर बाराबंकी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर जगत सांई ने खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। देर रात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर जगत साइ मौके पर पहुंचे। जहां उन्हें अवैध रूप से खनन करते हुए दो जेसीबी मशीन और पांच डंपर मिले।

दो जेसीबी, पांच डंपर सीज

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सख्त कार्रवाई करते हुए दोनों जेसीबी मशीनों और डंपरों को सीज कर दिया है। इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। उसके साथ थी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जहांगीराबाद की थाना प्रभारी गीता द्विवेदी सहित अन्य पुलिस कर्मियों की शिकायत बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार से की गई है। साथ ही खनन विभाग के अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। क्योंकि लगातार बीते 10 दिनों से स्थानीय जहांगीराबाद पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से अवैध रूप से मिट्टी के खनन के कार्य को खनन माफिया अंजाम दे रहे थे। समतल भूमि को गढ्ढे में खनन माफिया ने तब्दील कर दिया है। जिस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बड़ी कार्रवाई की है। जिससे क्षेत्र के खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story