Barabanki News: अवैध कमाई के लिए युवक बना फर्जी सिपाही, रोज वर्दी पहनकर करता था वसूली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Barabanki News: मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वर्दी पहने युवक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए फर्जी पुलिसकर्मी से पूछताछ में पता चला है कि युवक ने बीते दिनों क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर घूम-घूम कर अवैध वसूली की है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 21 Sep 2023 3:05 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News  (photo: social media 

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस ने एक फर्जी पुलिस कर्मी को गिरफ्तार किया है। युवक वर्दी पहनकर क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर लोगों से अवैध वसूली करता था। आज लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कुछ विवाद होने के बाद वर्दी पहने युवक लोगों को धमका रहा था। इसी दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने विवाद की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी। स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वर्दी पहने इस युवक का हावभाव देखकर पुलिस कर्मियों को शक हुआ।

पुलिस की वर्दी में युवक खुद को सिपाही पद पर तैनात बता रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो वह ठीक से जवाब नहीं दे पाया। जब उससे पुलिस विभाग में तैनाती के बारे में पूछा गया तो कुछ ही देर में फर्जी पुलिसकर्मी होने का भेद खुल गया। नगर कोतवाली पुलिस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ में जुटी है।

फर्जी सिपाही बनकर करता था वसूली

बता दें कि बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने फर्जी सिपाही बनकर वसूली करने वाले एक युवक का गिरफ्तार किया है। यह युवक यूपी पुलिस के सिपाही की वर्दी पहनकर अलग-अलग स्थानों पर अवैध वसूली करता था। बुधवार को नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर रामनगर तिराहे के पास कोई विवाद हो रहा है। विवाद की सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस को वहां पहले से एक युवक वर्दी पहने मौजूद मिला,जो लोगों पर रौब झाड़ रहा था। युवक के हावभाव देखकर पुलिस कर्मियों को युवक के फर्जी पुलिसकर्मी होने का शक हुआ। पुलिसकर्मियों ने जब उससे पूछताछ शुरू की तो कुछ ही देर में फर्जी पुलिसकर्मी होने का भेद खुल गया।

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वर्दी पहने युवक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए फर्जी पुलिसकर्मी से पूछताछ में पता चला है कि युवक ने बीते दिनों क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर घूम-घूम कर अवैध वसूली की है। वहीं जब इस बारे में नगर कोतवाली प्रभारी संजय मौर्य ने बात की गई तो उन्होंने बताया है कि युवक पर सिपाही की फर्जी वर्दी पहनकर वसूली का आरोप है। युवक पर मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story