Barabanki News: बाराबंकी मुख्यालय पहुंची मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा, सांस्कृतिक कार्यक्रमाें का हुआ आयोजन

Barabanki News: राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि कलश यात्रा का उद्देश्य उन शूरवीरों के सम्मान से है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। यह कार्यक्रम हर नागरिक को मिट्टी से जोड़ता है और वीर अमर सपूतों को नमन करने के लिए हमें आगे लाता है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Oct 2023 11:17 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic:Newstrack)

Barabanki News: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा आज विभिन्न ब्लॉकों से जिला मुख्यालय पर पहुंची। यह कलश यात्रा पटेल तिराहे से शुरू होकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंची। जहां सभी कलश एकत्रित किए गए और सभी कलशों को सुरक्षित रखवाया गया। यहां जनपद स्तर पर अमृत कलशों के आगमन के अवसर पर भव्य समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रमाें का आयोजन भी किया गया।

इस कार्यक्रम में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा और सांसद उपेंद्र सिंह रावत समेत तमाम नेता और जिले के सभी आलाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान पंच प्रण की शपथ भी दिलाई गई। सभी कलशों को कल भव्य कलश यात्रा के रूप में लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा।

शूरवीरों का सम्मान है कलश यात्रा

इस दौरान राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि कलश यात्रा का उद्देश्य उन शूरवीरों के सम्मान से है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। यह कार्यक्रम हर नागरिक को मिट्टी से जोड़ता है और वीर अमर सपूतों को नमन करने के लिए हमें आगे लाता है। वहीं सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली में बनने वाले कर्तव्य उपवन में देश के कोने-कोने से आने वाले 75सौ कलशों की मिट्टी डाली जाएगी और उपवन में प्रत्येक जिले से एक एक पेड़ का रोपण किया जायेगा। यह बड़े सौभाग्य की बात है कि उपवन में जाने वाला व्यक्ति जब अपने जिले के पेड़ की छांव में बैठेगा तो वह अपने को गौरांवित महसूस करेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story