×

Barabanki News: दुष्कर्म के बाद नाबालिग की गला दबाकर हत्या, श्मशान में मुर्दों के कपड़ों से छिपायी लाश

Barabanki News:एसपी के मुताबिक किशोरी की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच-पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 15 Jun 2023 7:02 AM GMT
Barabanki News: दुष्कर्म के बाद नाबालिग की गला दबाकर हत्या, श्मशान में मुर्दों के कपड़ों से छिपायी लाश
X
Barabanki News (photo: social media )

Barabanki News: बाराबंकी जिले में गुरुवार शौच के लिए गई एक नाबालिग का शव नदी से बरामद किया गया। किशोरी का शव नदी में विसर्जित की गई सामग्री से दबाकर छिपाया गया था। फिलहाल दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की आशंका जताई जा रही है। वहीं वारदात की सूचना मिलते ही बाराबंकी के एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। एसपी के मुताबिक किशोरी की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच-पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला बाराबंकी में देवा कोतवाली इलाके के सरैया गांव के पास का है। जहां पर सुभाष प्रजापति नाम के शख्स की 13 वर्षीय किशोरी सुबह शौच के लिए निकली थी, लेकिन काफी देर तक वह वापस नहीं आई और उसका कहीं पता नहीं चला। उसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जिस पर उसका शव सरैया गांव के पास स्थित रेठ नदी में मिला। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर देवा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही साथ एसपी दिनेश सिंह, एएसपी, सीओ सिटी बीनू सिंह, डॉग स्क्वायड, क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

जानकारी के मुताबिक किशोर प्रजापति (काल्पनिक नाम) का शख्स कबाड़ का काम करता है। उनकी 13 वर्षीय पुत्री कक्षा सात की छात्र है। गुरुवार की सुबह शौच के लिए वह गई थी। किशोरी का लोटा जहां रखा था वहां से चंद कदम की दूरी पर रेठ नदी में किशोरी का शव पाया गया। हालांकि पुलिस के हाथ कोई अहम साक्ष्य नहीं लगा है। नदी के पास शव के खींचने के निशान मिले, जो नदी की ओर गए थे। किशोरी के गले में दुपट्टे से दो फंदे कसे हुए थे। शव पानी में विसर्जित की गई सामग्री से जैसे कपड़े, लकड़ी और मिट्टी से दबाकर छिपाने की कोशिश की गई थी। आशंका जताई जा रही है कि किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ है इसके बाद उसकी हत्या की गई है।

पुलिस ने कहा होगी कार्रवाई

वहीं मौके पर पहुंचे एसपी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक फिलहाल शव को देखने से लग रहा था किशोरी की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस हर एंगल से जांच-पड़ताल कर रही है। परिजन किसी से रंजिश की बात से इंकार कर रहे हैं। आरोपी की तलाश के साथ हर पहलू पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। जो भी इस मामले में दोषी होगा। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story